राकेश ओमप्रकाश मेहरा की अगली फिल्म ‘स्वच्छ भारत’ पर आधारित होगी 

vineet bajpaivineet bajpai   31 Jan 2017 4:15 PM GMT

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की अगली फिल्म ‘स्वच्छ भारत’ पर आधारित होगी फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा

गुवाहाटी (भाषा)। ‘स्वच्छ भारत अभियान' की पहल अब बॉलीवुड में भी दिखाई देगी, जी हां फिल्मकार राकेश ओमप्रकाश मेहरा अब मोदी सरकार की स्वच्छता पहल पर आधारित ‘मेरे प्यारे प्रधानमंत्री' नामक शीर्षक से फिल्म बना जा रहे हैं।

मेहरा ने यहां हाल ही में संपन्न ‘ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव' में कहा, ‘‘इस फिल्म में एक आठ वर्षीय लड़के कन्हैया की कहानी होगी जो अपनी मां के लिए एक शौचालय बनाना चाहता है।'' यह फिल्म गांधीग्राम की यात्रा से प्रेरित होगी जिसमें और अधिक शौचालय बनाने के फायदे बताने की कोशिश होगी।

मेहरा यहां अपनी फिल्म ‘रंग दे बसंती' की शूटिंग पर आधारित अपनी किताब ‘रंग दे बसंती: द शूटिंग स्क्रप्टि' का प्रचार करने आये थे।

‘रंग दे बसंती', ‘दिल्ली 6', ‘मिर्ज्या' और ‘भाग मिल्खा भाग' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों के निर्देशक ने बताया, ‘‘फिल्म का निर्माण गैर सरकारी संगठनों के सहयोग से और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के तहत किया जाएगा।''

मेहरा ने बताया, ‘‘मैंने इस धरती की कहानी को दिखाया है जहां से मैं आता हूं और जिसमें मैंने मिल्खा सिंह, भगत सिंह, मिर्ज्या इत्यादि के बारे में जाना और उनको पर्दे पर उतारने की कोशिश की लेकिन अब मैं पिछले कुछ सालों से मुंबई में रह रहा हूं और मैने पिछले तीन साल में इस फिल्म की पटकथा को लेकर शोध किया और अब इस फिल्म को बनाने का साहस जुटाया है।'' उन्होंने पूर्वोत्तर के युवाओं से अपनी कहानी को दुनिया के सामने लाने की अपील की।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top