सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ आज हुई रिलीज़, ‘बाहुबली 2’ का तोड़ेगी रिकॉर्ड

सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ आज हुई रिलीज़,  ‘बाहुबली 2’  का तोड़ेगी रिकॉर्ड‘ट्यूबलाइट’ को विदेशों में ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ से ज्यादा स्क्रीन्स मिली हैं।

लखनऊ। बॉलिवुड के 'दबंग' अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ सिनेमाघरों में आज रिलीज हो रही है। हर साल की तरह इस बार भी सलमान खान ने अपने फैंस को ईद पर तोहफा दिया है। इस साल सलमान खान अपने फैंस के लिए 'ट्यूबलाइट' ले कर आएं हैं।

'दबंग' खान इस बार कमाई के पिछले सारे रिकार्ड तोड़ने की तैयारी में हैं। फोर्ब्‍स मैग्‍जीन ने सलमान खान की अपकमिंग फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ की संभावित कमाई को लेकर एक सर्वे कराया है। इस सर्वे के अनुसार, ट्यूबलाइट भारत में 350 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकती है। अगर पहले वीकेंड की बात करें तो सर्वे के अनुसार, यह फिल्म पहले वीकेंड में ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।

सलमान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग को देखते हुए फिल्म को दुनिया भर में रिलीज़ किया जा रहा है। ‘ट्यूबलाइट’ को भारत में कुल 4350 और विदेशों में 1200 स्क्रीन पर रिलीज़ किया जा रहा है। कुल मिलाकर ये फिल्म 5550 स्क्रीन पर रिलीज हो रही है। आपको बता दें कि इस फिल्म को विदेशों में 'बाहुबली: द कन्क्लूजन' से ज्यादा स्क्रीन्स मिली है।

सलमान खान ने इससे पहले 2016 में ‘सुल्तान’, 2015 में ‘बजरंगी भाईजान’, 2014 में ‘किक’, 2012 में ‘एक था टाइगर’, 2010 में ‘दबंग’ और 2008 में ‘वांटेड’ जैसी सुपरहिट फिल्में ईद पर रिलीज हो चुकी हैं। इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है।

ये भी पढ़ें- फिल्म समाज नहीं बदल सकती, लेकिन संवाद कर सकती है : कबीर खान

माना जा रहा है कि शुक्रवार को रिलीज़ हो रही फिल्म पहले दिन से ही अच्छी कमाई करने लगेगी क्योंकि पहले दिन के सारे टिकट की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। शनिवार और रविवार को वीकएंड के चलते शो हाऊसफुल होने की पूरी संभावना है। इसके बाद अगले हफ्ते यानी सोमवार से ईद के अवसर पर छुट्टी रहेगी और पूरे सप्ताह सलमान खान के फैंस का सिनेमा घरों में आना तय है।

2 घंटे 16 मिनट की इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग लद्दाख और मनाली में हुई है। ये फिल्म रिलीज से पहले ही कई वजह से सुर्खियों में रही है। ये पहली हिंदी फिल्म है जिसके पास ट्विटर पर अपना खुद का इमोजी है। इसके साथ ही ‘ट्यूबलाइट’ बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म बन गई है जिसके पोस्टर अमेरिका के न्यूयॉर्क के ‘टाइम्स स्क्वायर’ में लगे हैं। यह पोस्टर फिलहाल न्यूयार्क में रह रहे सलमान के फैंस का ध्यान खींचने का काम कर रहा है।

कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान के भाई सोहेल खान पर्दे पर उनके भाई का किरदार निभाएंगे। वहीं मोहम्मद आयूब, चीनी एक्ट्रेस झूझू, चाइल्ड आर्टिस्ट मार्टिन रे के अलावा दिवंगत अभिनेता ओम पुरी फिल्म में अहम किरदार में दिखेंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Share it
Top