ममता के मंत्री ने कोलकाता के एक इलाके को बताया 'मिनी पाकिस्तान'

ममता के मंत्री ने कोलकाता के एक इलाके को बताया मिनी पाकिस्तान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान से पहले बंगाल सरकार के एक मंत्री ने विवादित बयान दिया है, जिसे विरोधी ममता सरकार को घेरने के लिए मुद्दा बना सकते हैं। मंत्री फिरहाद हकीम ने पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' से बातचीत में कोलकाता के एक इलाके को 'मिनी पाकिस्तान' कह डाला।

हाकिम ने 'द डॉन' की रिपोर्टर मलीहा हामिद सिद्दीकी से बातचीत में 24 परगना जिले के विधानसभा क्षेत्र गार्डन रीच को 'मिनी पाकिस्तान' कहा। मंत्री ने रिपोर्टर से गार्डन रीच इलाके में रैली के दौरान कहा कि आप हमारे साथ आइए हम आपको कोलकाता के मिनी पाकिस्तान में ले चलते हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में शनिवार को तीन जिलों की 53 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है.

हकीम ने दी सफाई

बयान पर हकीम ने सफाई देते हुए कहा, सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने की कोशिश ना करें। मैं इस मुद्दे पर ज्यादा नहीं बोलूंगा। अगर पीएम मोदी पाकिस्तान जा सकते हैं और अगर मैं किसी को मिनी पाकिस्तान कह देता हूं तो उससे क्या फर्क पड़ता है?

सिलाई उद्योग का केंद्र है गार्डन रीच

वहीं विपक्षी पार्टियों ने इस बयान की निंदा की है। बीजेपी ने बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। सीपीएम के हन्ना मुल्ला ने कहा कि यह निंदनीय है। यह क्षेत्र सिलाई उद्योग का केंद्र है। अधिकांश हिंदी भाषी आबादी वहां रहती है। यह क्षेत्र अपनी सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है।

Tags:    India 
Share it
Top