मोदी की तरह अगले अमेरिकी राष्ट्रपति को योजना तैयार करनी चाहिएः जॉन चेंबर्स

मोदी की तरह अगले अमेरिकी राष्ट्रपति को योजना तैयार करनी चाहिएः जॉन चेंबर्सgaon connection

न्यूयार्क (भाषा)। विनिर्माण और रोजगार बढ़ाने के लिए मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया का हवाला देते हुए सिस्को के अध्यक्ष जॉन चेंबर्स ने कहा कि अगले अमेरिकी राष्ट्रपति को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह अमेरिकी अर्थव्यवस्था की वृद्धि के लिए योजना तैयार करनी चाहिए।

अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए चेंबर्स ने कहा कि फिलहाल मौजूदा रुझानों से लगता है कि राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अगले अमेरिकी राष्ट्रपति हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि पार्टी चाहे कोई भी हो, अगले अमेरिकी राष्ट्रपति को अमेरिकी अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने, प्रौद्योगिकी का फायदा उठाने और रोजगार सृजन की योजना का खाका प्रस्तुत करना चाहिए जैसा कि भारत में मोदी कर रहे हैं।

चेंबर्स ने 25 मई को हुए ब्लूमबर्ग ब्रेकअवे सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि मोदी यहां सात-आठ जून को अपनी यात्रा के दौरान अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे जिसमें वह यहां डिजिटल इंडिया, अर्थव्यवस्था इत्यादि के बारे में बात करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी यहां अपनी सरकार की भारत के हर नागरिक को सस्ती और तेज ब्राडबैंड सेवा प्रदान करने और देश में स्वास्थ्य एवं शिक्षा में बदलाव की योजना की बात करेंगे।

चेंबर्स ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय बहस यही होनी चाहिए। अमेरिका में दोनों पार्टियों में से जो भी जीते उसे इस आधार पर जीतना चाहिए कि आप किस तरह अपने देश में बदलाव लाएंगे।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top