निकायों के लिए 15 से बनेंगे वोटर कार्ड

निकायों के लिए 15 से बनेंगे वोटर कार्डgaonconnection

कन्नौज। जिले की नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत क्षेत्र के 18 साल से अधिक उम्र के निवासियों के लिए अच्छी खबर है। अगर उनके वोटर कार्ड नहीं बने हैं तो वह 15 जून से आवेदन कर सकते हैं। बीएलओ घर-घर जाकर वोट बनाएंगे। ऑनलाइन आवेदन भी 18 जुलाई तक किए जा सकेंगे। 

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने जारी किए आदेश में कहा है कि नगर पालिका कन्नौज, छिबरामऊ और गुरसहायगंज, नगर पंचायत तिर्वा, समधन, सिकंदरपुर, तालग्राम व सौरिख क्षेत्र के वह लोग जिनके वोट नहीं बने हैं और वह सभी निर्धारित अर्हताएं पूरी करते हैं तो वोट के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिले में वृहद पुनरीक्षण अभियान चलाया जाएगा। इस काम में लगे लोगों को 11 जून से 14 जून तक प्रषिक्षण दिया जाएगा।

बीएलओ 15 जून से 18 जुलाई तक घर-घर जाकर गणना, सर्वेक्षण तथा पांडुलिपि तैयार करेंगे। इसी समयावधि में ऑन-लाइन आवेदन भी होंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जो आवेदन ऑन-लाइन आएंगे उनकी जांच 19 जुलाई से 25 जुलाई तक की जाएगी। कम्प्यूटरीकृत काम 26 जुलाई से 17 अगस्त तक होगा। 18 अगस्त को ड्राफ्ट निर्वाचक नामावली का प्रकाशन होगा।

20 अगस्त तक प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण का समय निर्धारित किया गया है। दावे और आपत्तियां 18 से 25 अगस्त तक लिए जाएंगे। उनका निस्तारण 26 से 30 अगस्त तक कर दिया जाएगा। अंतिम सूची का प्रकाशन 10 सितम्बर को किया जाएगा। राज्य निर्वाचन आयोग का हवाला देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने आदेश जारी किए हैं कि सार्वजनिक अवकाशों में भी संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे। 

Tags:    India 
Share it
Top