पाक को करनी चाहिए भारत को निशाना बनाने वाले जिहादियों पर कार्रवाई: हक्कानी

पाक को करनी चाहिए भारत को निशाना बनाने वाले जिहादियों पर कार्रवाई: हक्कानीgaonconnection, पाक को करनी चाहिए भारत को निशाना बनाने वाले जिहादियों पर कार्रवाई: हक्कानी

नई दिल्ली (भाषा)। पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक हुसैन हक्कानी का कहना है कि पाकिस्तान को भारत पर हमलों के ज़िम्मेदार लोगों में से कुछ को सिर्फ घर में नजरबंद कर देने या अन्य को खुला छोड़कर भाषण देते रहने देने के बजाय उनपर कार्रवाई करनी चाहिए।

हक्कानी ने यह भी कहा कि अगर जिहादी समूहों को खतरों के रूप में नहीं देखा जाता और पाकिस्तान द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती, तो पठानकोट वायु सैन्य अड्डे जैसे और हमले होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिहादी पिछले 30 साल में पाकिस्तान के लिए सफलता नहीं लाए हैं और वो आने वाले सालों में उस देश का और अधिक नुकसान ही करेंगे।

अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके हक्कानी ने कहा कि भारत से छोटा देश होने के कारण पाकिस्तान पारंपरिक सैन्य आक्रमण में उससे जीत नहीं सकता लेकिन वो भारत के शहरों में जनजीवन को बाधित करके और डर पैदा करके भारत के हाथ बांध देना चाहता है। गैरपारंपरिक तरीकों से भी सैन्य स्पर्धा की उसकी गहरी इच्छा आतंकवाद के बने रहने की एक वजह है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top