फैज़ाबाद मंडलायुक्त ने बाराबंकी के गाँव में लगायी चौपाल

फैज़ाबाद मंडलायुक्त ने बाराबंकी के गाँव में लगायी चौपालगाँव कनेक्शन

गौराशैलक (बाराबंकी)।फैजाबाद मंडल के मंडलायुक्त सूर्य प्रकाश मिश्र ने बाराबंकी जिले में तहसील फतेहपुर के गौराशैलक गाँव में खुली पंचायत में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

एक हफ्ते से  गाँव में जिले के बड़े अधिकारी चक्कर लगाने लगे तो गाँव वालों को पता चला कि मंडलायुक्त का दौरा होने वाला है। मंडलायुक्त के पहुंचने के पहले ही गाँव को एक हफ्ते में चमका दिया गया।

आज शाम करीब 6 बजे जिले के अधिकारियों के साथ मंडलायुक्त गाँव पहुंचे। खुली बैठक में आयुक्त ने जब लोगों से गाँव में शौचालय की स्थिति के बारे पूछा तो गंगापुर गाँव के राजकरण वर्मा ने कहा, ''साहब गाँव में शौचालय तो बने हैं,  लेकिन न टैंक बनाए गए और न ही सीटें रखी गयी हैं।''

इस पर मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी। इस दौरान लोगों ने पशुओं के टीकाकरण को लेकर भी सवाल उठाए। करीब पौने दो घंटे चली चैपाल के दौरान फरियादियों को रोकने की पूरी कोशिश की गयी। लोगों ने कहा कि अगर कुछ देर चैपाल और चलती तो भला हो जाता।

गाँव में चौपाल लगाने से पहले आयुक्त ने कलेक्ट्रेट बाराबंकी का निरीक्षण किया। उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित संयुक्त कार्यालय शस्त्र अनुभाग,  डिस्ट्रिक ई-लैब,  अभिलेखागार सहित कलेक्ट्रेट के सभी अनुभागों का निरीक्षण करने के बाद उन्होने जिलाधिकारी कक्ष में जिले में राजस्व योजनाओं एवं राजस्व कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। आयुक्त ने प्रशासनिक अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि जन समस्याओं का निराकरण प्रभावी ढ़ग से सुनिश्चित हो, ऐसे मामलो के निस्तारण की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये।

आयुक्त ने एडीएम, उपजिलाधिकारी और तहसीलदार तथा अन्य न्यायालयों के राजस्व वादों के निस्तारण की प्रगति की समीक्षा की। आयुक्त ने निर्देश दिया कि पुराने मामलो के निस्तारण पर विशेष ध्यान दिया जाए।

रिपोर्टर - वीरेन्द्र सिंह

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top