पंजाब में सिध्दू को आप का चेहरा बनाने की बात अपरिपक्व: केजरीवाल

पंजाब में सिध्दू को आप का चेहरा बनाने की बात अपरिपक्व: केजरीवालgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि नवजोत सिंह सिध्दू को पंजाब में आप का चेहरा बनाने की बात अपरिपक्व है, हालांकि उन्होंने राज्यसभा छोड़ने के भाजपा नेता के साहस की प्रशंसा की।

 सिध्दू को पंजाब में आप का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की संभावना के बारे में केजरीवाल ने कहा, ‘‘ऐसा कुछ नहीं है।'' दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने तुरंत राज्यसभा से इस्तीफा दिया है और मेरा मानना है कि सभी अच्छे लोगों को भाजपा से इस्तीफा दे देना चाहिए। मैं उनके साहस की प्रशंसा करता हूं।'' जब उन्हें याद दिलाया गया कि सिध्दू पहले उनकी आलोचना करते थे तो केजरीवाल ने कहा, ‘‘वह कोई मुद्दा नहीं है। लेकिन जो भी आप में आएगा उसे पहले आम आदमी बनना होगा।''

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पुस्तक के कंस्टीट्यूशन क्लब में विमोचन के अवसर पर बोल रहे थे जिसे आईआईटी खड़गपुर के उनके सहपाठी प्राण कुरुप ने लिखा है। केजरीवाल ने सिध्दू को अच्छा व्यक्ति बताया और कहा कि पार्टी (आप) को उन्हें शामिल करने पर विचार करना चाहिए।

सिध्दू ने मोदी सरकार द्वारा ऊपरी सदन में मनोनयन के महज तीन महीने बाद ही कल राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। आप के सूत्रों ने कहा कि जल्द ही वह पार्टी में शामिल होंगे और अगले वर्ष विधानसभा चुनावों में पार्टी का चेहरा बनाए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली का प्रशासन उन लोगों के कारण पीड़ित है जिन्हें वोट नहीं मिला, जिन्हें तीन सीट मिली वे पिछले दरवाज़े से दिल्ली के मामलों में हस्तक्षेप करने का प्रयास कर रहे हैं।

Tags:    India 
Share it
Top