प्रवर्तन दल ने 22 स्कूली वाहनों का किया चालान

प्रवर्तन दल ने 22 स्कूली वाहनों का किया चालानgaonconnection

लखनऊ। भदोही में स्कूली वैन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सक्रिय हुआ राजधानी का प्रवर्तन दस्ता अब अवैध रूप से संचालित या फिर नियमों का उल्लंघन कर रहे स्कूली वाहनों के खिलाफ अभियान चला रहा है। स्कूली वाहनों के खिलाफ रोजाना सख्ती से चलाए जा रहे अभियान से अब स्कूली वाहन चालक सकते में आने लगे हैं।

राजधानी में रोज ही की तरह शुक्रवार को प्रवर्तन दस्तों ने स्कूली वाहनों के खिलाफ शहर के विभिन्न इलाकों में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान अधिकारियों ने तकरीबन तीन दर्जन स्कूली वाहनों पर कार्रवाई की। इसके अलावा बाहरी जनपदों से राजधानी की सीमा में चल रहे अवैध ऑटो रिक्शा पर भी नकेल कसी और 11 ऑटो पकड़कर थानों में बंद कराए। अभियान के दौरान शुक्रवार को प्रवर्तन दलों ने कुल 22 स्कूली वाहनों का चालान किया व 12 वाहनों को सीज किया। शुक्रवार को एक बार फिर प्रवर्तन दस्ते शहर के विभिन्न इलाकों में चेकिंग करते हुए नजर आए। 

यात्री कर अधिकारी नागेंद्र बाजपेई ने बताया, “शुक्रवार को शहर के विभिन्न इलाकों में वाहनों की फिटनेस न होने, सीएनजी लीकेज सर्टिफिकेट न होने व टैक्स बकाया होने के साथ ही विभागीय मानकों पर खरे न उतरने वाले स्कूली वाहनों पर सख्त कार्रवाई की गई।” उन्होंने बताया कि अभियान में कुल 12 स्कूली वाहनों को शहर के विभिन्न थानों में बंद कराया गया व 22 वाहनों का चालान किया गया। अभियान में खासकर ऐसे वाहनों पर सख्ती से कार्रवाई की गई, जिनके पास ऑल इंडिया परमिट तो था लेकिन स्कूली वाहन का परमिट नहीं था। 

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.