राजनाथ ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने के दिये निर्देश

राजनाथ ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने के दिये निर्देशgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की पृष्ठभूमि में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा हालात की समीक्षा की और सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया।

करीब एक घंटे की बैठक के दौरान गृह मंत्री को जम्मू-कश्मीर के भीतर और देश के शेष हिस्से के सुरक्षा हालात तथा शांति सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी गई।

इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव महरिषि, खुफिया एजेंसियों के प्रमुख और दूसरे वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। इसमें सीमा पार घुसपैठ सहित सुरक्षा संबंधी सूचनाओं तथा उठाए गए कदमों का विश्लेषण किया गया।

सूत्रों के अनुसार शनिवार को पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के आठ जवानों के मारे जाने पर चिंता जाहिर करते हुए सिंह ने अधिकारियों को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा मजबूत बनाने और चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया।

पुलवामा हमले के संदर्भ में गृह मंत्री ने पहले ही तीन सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है जो खामियों पर गौर करेगी और अगर कोई खामी पाई जाती है तो उसे दूर किया जाएगा। यह टीम संभावित सीमा पार घुसपैठ और अर्धसैनिक बलों के इधर-उधर जाने के दौरान इसी तरह के हमले होने की आशंका के पहलू पर भी गौर करेगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top