राष्ट्रपति ने स्वामी द्वारा केजरीवाल के खिलाफ की शिकायत गृह मंत्रालय भेजी

राष्ट्रपति ने स्वामी द्वारा केजरीवाल के खिलाफ की शिकायत गृह मंत्रालय भेजीgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। दिल्ली में शासन व्यवस्था के कथित तौर पर चरमराने के संबंध में भाजपा सांसद सुब्रहमण्यम स्वामी की शिकायत राष्ट्रपति सचिवालय ने गृह मंत्रालय भेज दी है।

पिछले सप्ताह राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को लिखे एक पत्र में स्वामी ने आरोप लगाया था कि आप सरकार बेहद मनमाने, अनुचित और दुर्भावनापूर्ण तरीके से काम कर रही है और इस बारे में उन्होंने राष्ट्रपति से दखल देने की अपील की थी।

स्वामी ने यह आरोप लगाया कि दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग कांग्रेस पार्टी की शह पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उकसाने में शातिर भूमिका निभा रहे थे और उसी वक्त वह सार्वजनिक रुप से आप नेता का विरोध कर रहे थे। राष्ट्रपति के सचिवालय ने स्वामी को बताया कि उनकी शिकायत गृह सचिव को भेज दी गई है।

पत्र में स्वामी ने एनडीएमसी अधिकारी की हत्या मामले में भाजपा सांसद महेश गिरी के खिलाफ केजरीवाल के आरोपों का भी उल्लेख किया है। स्वामी ने कहा कि जंग स्पष्ट रुप से केजरीवाल को यह बताएं कि अगर वह गिरी के खिलाफ अपने आरोपों को सिद्ध नहीं कर पाए या उन्होंने माफी नहीं मांगी तो वह केंद्र से आप सरकार को बर्खास्त करने की सिफारिश करेंगे।

स्वामी ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि वह केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस संदर्भ में संविधान के प्रावधानों के अनुरुप एक निर्देश जारी करने को कहें और केजरीवाल और  उनके सहयोगी किस आधार पर गिरी के खिलाफ हत्या का आरोप लगा रहे हैं, उस पर एक रिपोर्ट की भी मांग की।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top