राजस्थान: चुनावी साल में किसानों को लुभाने में जुटी वसुंधरा सरकार

राजस्थान: चुनावी साल में किसानों को लुभाने में जुटी वसुंधरा सरकार

जयपुर। चुनावी साल में राजस्थान की सत्तारुढ़ बीजेपी सरकार किसानों को खुश करने में लगी है। राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हर रैली में किसानों के लिए किए गए कार्य गिनवा रही हैं। वसुंधरा राजे ने कहा कि उनकी सरकार लगातार किसानों की खुशहाली से काम कर रही है।

राजस्थान गौरव यात्रा के तहत वसुंधरा राजे शनिवार को श्रीगंगानगर के लालगढ़ जाटान व सादुलशहर कस्बे में सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान राजे ने कहा कि उनकी सरकार ने खेत से लेकर मंडी तक किसानों को खुशहाल बनाने के लिए काम किया है। प्रदेश के किसान की खुशहाली हमारी जिम्मेदारी है।


राजस्थान सरकार ने अपनी कर्ज़माफी योजना के तहत अब 19 लाख किसानों का कर्ज़ा माफ किया है। शुक्रवार को विधानसभा में सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने बताया था कि कर्ज़ माफी योजना के तहत अब तक 19,24,102 किसानों का 5,461 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। सरकार का कहना है कि शेष बचे पात्र किसानों को अगले महीने के आखिर तक कर्ज माफी का फायदा दे दिया जाएगा।

गौरव यात्रा के दौरान वसुंधरा राजे ने कहा कि मौजूदा राज्य सरकार ने नहरी तंत्र को सुदृढ़ कर टेल क्षेत्र तक के खेत तक पानी पहुंचाने का प्रयास किया। उनकी सरकार ने किसानों के लिए बिजली की दरें नहीं बढ़ाई और बिजली मद 33 हजार करोड़ रूपये की सब्सिडी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए लालगढ़ जाटान में जल्द ही हैंडबॉल एकेडमी खोली जाएगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने श्रीगंगानगर में दिव्यांग बच्चों से मुलाकात की जहां नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा, खान राज्य मंत्री सुरेन्द्र पाल सिंह, पंचायतीराज व ग्रामीण विकास राज्यमंत्री धनसिंह रावत, सांसद निहाल चंद, विधायक गुरजंट सिंह, अभिषेक मटोरिया भी मौजूद थे।

राजस्थान के 19 लाख से अधिक किसानों को कर्ज माफी का लाभ

राजस्थान के किसान खेमाराम ने अपने गांव को बना दिया मिनी इजरायल, सालाना 1 करोड़ का टर्नओवर

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.