Top

सबसे बड़ी बरामदगी: साढ़े तीन करोड़ रुपये की कोकीन जब्त

सबसे बड़ी बरामदगी: साढ़े तीन करोड़ रुपये की कोकीन जब्तgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। कोकीन की सबसे बड़ी बरामदगी के तहत, अपराध शाखा की नारकोटिक्स सेल ने एक नाइजीरियाई नागरिक के पास से 310 ग्राम कोकीन जब्त की जिसकी बाजार में कीमत साढ़े तीन करोड़ रुपये है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र यादव ने रविवार यहां कहा कि ओकपाला जेम्स (28) द्वारा दिल्ली और इसके आस पास के क्षेत्रों में कोकीन की आपूर्ति की बारे में खुफिया ख़बर मिलने पर नारकोटिक्स सेल की एक टीम ने दस जुलाई को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास एक बस स्टैंड के पास से उसे पकड़ा। यादव ने आरोप लगाया कि आरोपी के पास 310 ग्राम की अच्छी गुणवत्ता वाली कोकीन थी जिसकी अनुमानित कीमत साढ़े तीन करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा, “अपराध शाखा की नारकोटिक्स सेल द्वारा मादक पदार्थ संबंधी यह सबसे बड़ी बरामदगी है।” पुलिस अधिकारी ने कहा कि जेम्स अप्रैल 2015 में मेडिकल वीजा पर पहली बार भारत आया था और इस दौरे के दौरान वह साथी नाइजीरियाई चीचीबी से मिला जिसने उसे तस्करी गिरोह में शामिल होने के लिए लुभाया। जेम्स जून 2015 में फिर से भारत आया और मादक पदार्थ तस्करी गिरोह में शामिल हुआ।

यादव ने कहा कि चीचीबी के अलावा आरोपी एक अन्य नाइजीरियाई नागरिक के भी संपर्क में था जो अवैध कोकीन गिरोह का बड़ा सदस्य है और माना जाता है कि उसने ही जेम्स को कोकीन की आपूर्ति की थी। पुलिस ने जेम्स के पास से कई मोबाइल फोन बरामद किये हैं।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.