सीएचसी में रखे जा रहे कंडे और भूसा

सीएचसी में रखे जा रहे कंडे और भूसाgaonconnection

एटा। ब्लॉक क्षेत्र अबागढ़ के ग्राम पंचायत नरौरा में बर्षों पूर्व शासन द्वारा बनवाये गये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर दबंगों द्वारा अतिक्रमण करने व स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा रोज अस्पताल में न पहुंचने से ग्रामीण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिला पंचायत सदस्य कमलेश दिवाकर ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर शिकायत की है।

जिला पंचायत सदस्य कमलेश दिवाकर ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर अवगत कराया है कि ग्राम पंचायत नरौरा में वर्षों पूर्व सरकार द्वारा बनवाऐ गये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आठ स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती होने के वाबजूद कोई भी चिकित्सक केन्द्र पर नहीं आता है। केन्द्र लंबे समय से बंद रहने के कारण उसमें लोगों ने भूसा और उपले भरने शुरू कर दिये हैं। केन्द्र पर शासन से आने वाली दवाइयों में आग लगाकर जला दिया जाता है या फिर सभी दवाइयों को पानी के टैंक में डालकर नष्ट कर दिया जाता है। संक्रामक बीमारी फैलने और अन्य बीमारी से पीडित मरीजों को अबागढ़ लेकर जाना पड़ता है। 

जिला पंचायत सदस्य ने बताया है कि पूर्व में इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी एवं सीएमओ से भी की जा चुकी है किन्तु कोई कार्रवाई नहीं की गयी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top