सिलेण्डर फटने से छप्पर में लगी आग, सात जिन्दा जले

सिलेण्डर फटने से छप्पर में लगी आग, सात जिन्दा जलेgaonconnection, गाँव कनेक्शन, सिलेण्डर फटने से छप्पर में लगी आग सात जिन्दा जले

विशुनपुर (बाराबंकी)। देवा कोतवाली के रफीपुर मजरे टेरा कला में बुद्धवार दोपहर 12 बजे  छोटा सलेण्डर फटने से छप्पर में आग लग गई, जिसमे पांच बच्चे और दो महिलाएं जिंदा जल गईं।

रफीपुर निवासी लल्लापाल की शादी 29 अप्रैल को देवा के पास मलका साड़ से होनी थी शादी के दो दिन पहले तेलपूजन का कार्यक्रम चल रहा था। तभी वही पर रखा छोटासलेण्डर अचानक फट गया जिससे दीवार पर रखे छप्पर में आग लग गयी। आग इतनी तेज थी कि छप्पर के नीचे कुवारी खा रही बच्चियों को भागने का भी मौका नही मिला और देखते ही देखते लगभग 22 लोग आग की चपेट में आ गए।

तुरन्त ग्रामीणों की मदद से सभी घायलो को देवा अस्पताल पहुचाया गया, जहा से 12 लोगो की हालत नाजुक होने के कारण लखनऊ के सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया। सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान ख़ुशी (7वर्ष), विवेक (8 वर्ष), निर्मला (60 वर्ष) रोशनी (8 वर्ष), सोनम (6 वर्ष), अजीत (4 वर्ष), रामरती पत्नी अशर्फी की मौत हो गई । बाक़ी का इलाज देवा के सी एच सी व लखनऊ के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद पुरे दल बल के साथ गाँव पहुचे और मृतको के परिजनों को ढाढस बधाया । इस घटना से पुरे क्षेत्र में कोहराम मचा है गाँव में मातम छाया हुआ है परिवार का तो रो-रो कर बुरा हाल है।

रिपोर्टर - अरुण मिश्रा

Tags:    India 
Share it
Top