हर शनिवार को स्कूल में लगता है स्वास्थ्य शिविर

हर शनिवार को स्कूल में लगता है स्वास्थ्य शिविरप्रत्येक शनिवार को शिविर में डॉक्टर सुबह नौ से शाम पांच बजे तक लोगों का नि:शुल्क इलाज करते हैं।

अजय कश्यप, कम्युनिटी जर्नलिस्ट

बाराबंकी। आज भी अपने देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो सिर्फ अपने बारे में ही नहीं सोचते हैं बल्कि अपने गाँव में रहने वाले लोगों के बारे में भी सोचते हैं चाहे वो बच्चे हों बुजुर्ग हों या युवा। उनका मकसद होता हैं की गाँव के लोग शिक्षित हों साथ ही स्वस्थ भी। हम बात कर रहे हैं बाराबंकी जिले के रामसनेही घाट ब्लॉक बनीकोडर के भगवान पुर गाँव के कृति पब्लिक स्कूल की। स्कूल की प्रधानाचार्या फरज़ाना शाकिल हर शनिवार को गरीब और असहाय बच्चों के लिए नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाता है।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्रत्येक शनिवार को शिविर में डॉक्टर सुबह नौ से शाम पांच बजे तक लोगों का नि:शुल्क इलाज करते हैं। शिविर से आसपास के गाँव के बुजुर्गों में भी खुशी की लहर दिखाई दे रही है। गाँव के परशुराम ने बताया, ‘’इस स्कूल में ग्रामीणों के लिए कई तरह की व्यवस्था की जाती है, जो हम लोगों ने सोचा नहीं था वो हर चीज बच्चों से लेकर बुजुर्ग महिलाओं के लिए इंतजाम होते हैं। ऐसी व्यवस्था किसी स्कूल में हम लोगों ने नहीं देखी जब से यहां स्कूल खुला है।’’स्कूल की प्रधानाचार्या फरजाना शाकिल बताते हैं, ‘’हमारा विद्यालय का मकसद गरीब लोगों की मदद करना बच्चों की बेहतर शिक्षा और उनके स्वास्थ्य का ध्यान देना है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top