Top

प्रतापगढ़ में प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना में पारदर्शिता बरतें अधिकारी 

Divendra SinghDivendra Singh   13 April 2017 7:36 PM GMT

प्रतापगढ़ में प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना में पारदर्शिता बरतें अधिकारी समीक्षा बैठक करते प्रभारी जिलाधिकारी।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

प्रतापगढ। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद मंत्रियों के साथ ही जिले के अधिकारी भी पूरी तरह से काम में जुट गए हैं। प्रभारी जिलाधिकारी ने अफीम कोठी सभागार में खण्ड विकास अधिकारियों सहित विकास से जुड़े अन्य अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रगति की समीक्षा की।

प्रभारी जिलाधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों, एडीओ पंचायत व ग्राम विकास अधिकारियों को सचेत किया है कि वे प्रधानमंत्री आवास योजना के संचालन में पूरी पारदर्शिता बरते अन्यथा दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

उन्होने कहा, "यदि किसी भी स्थान से शिकायत मिली कि आवास योजना में पैसा लेकर योजना का लाभ दिया जा रहे है तो ऐसी शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुये उनकी जांच की जायेगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।"

उन्होंने आगे कहा, "अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि इस योजना के अन्तर्गत कोई पात्र आवास की सुविधा से वंचित न हो और अपात्र को इस योजना का लाभ न मिलने पाए।"

प्रभारी जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्राम पंचायतों में रोस्टर जारी करके भ्रमण का कार्यक्रम निर्धारित किया जाये। उन्होंने यह भी कहा कि वह खुद भी गाँव में जाकर 10 लोगों से पूछताछ करेंगे और यदि कोई सूचना गलत मिली तो सम्बन्धित ग्राम विकास अधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.