इंदौर पटना एक्सप्रेस में बम की खबर से मचा हडक़ंप

इंदौर पटना एक्सप्रेस में बम की खबर से मचा हडक़ंपस्टेशन पर खड़ी इंदौर पटना एक्सप्रेस।

उन्नाव। इंदौर पटना एक्सप्रेस में बम की सूचना ने आज सुबह खलबली मचा दी। आनन फानन ट्रेन को उन्नाव स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर रोक लिया गया। यहां जीआरपी और आरपीएफ ने डाग स्कवायड टीम के साथ मिलकर कई घंटे तक ट्रेन की सघन तलाशी ली।

ट्रेन में यात्रियों के सामान की भी जांच की गई। एक घंटे से अधिक समय तक चली जांच के बाद जब पुलिस टीम के हाथ कोई संदिग्ध वस्तु नहीं लगी उसके बाद ही ट्रेन को अलगे स्टेशन के लिए रवाना किया जा सका। इस बीच यात्रियों के बीच हडक़ंप की स्थिति बनी रही।

रविवार की सुबह इंदौर पटना एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सफर कर रहे एक यात्री ने ट्रेन में बम के रखे होने की सूचना कंट्रोल रूम को दी। सूचना देने वाले युवक ने इस बात की जानकारी दी कि जो संदिग्ध सामान बोगी में रखा है उससे लगातार बीप बीप की आवाज आ रही है। सूचना मिलते ही कंट्रोल रूम ने जीआरपी व आरपीएफ को अलर्ट कर दिया। साथ ही मामले को गंभीरता से लेते हुए फौरन डॉग स्कवायड को भी मौके पर बुला लिया गया। इस बीच जैसे ही ट्रेन उन्नाव स्टेशन पर पहुंची तो उसे रोक लिया गया। यहां जीआरपी एसआे सीपी सिंह के अलावा आरपीएफ के साथ डॉग स्कवायड टीम ने बोगियों में चढक़र तलाशी शुरू कर दी। बोगियों की तलाशी के दौरान मेटल डिटेक्टर व डॉग स्कवायड की मदद से यात्रियों के बैग की भी जांच की गई। वहीं ट्रेन से उतरने वाले लोगों की जांच के साथ ही उन लोगों की भी तलाशी ली गई जिनका प्लेटफार्म पर मूवमेंट हो रहा था। लगभग एक घंटे तक चली चेकिंग के बाद जब पुलिस को कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली, तब पुलिस व सफर कर रहे यात्रियों ने राहत की सांस ली और ट्रेन को लखनऊ के लिए रवाना किया जा सका।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Share it
Top