Top

प्रशासनिक निरीक्षण से घबराये नकल माफिया 

प्रशासनिक निरीक्षण से घबराये नकल माफिया कन्नौज में परीक्षा के दौरान निरीक्षण करते जिला अधिकारी।

शाश्वत पांडेय, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

शाहजहांपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इण्टरमीडियट के आज प्रथम पाली में हो रही परीक्षा का जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान और पुलिस अधीक्षक केबी सिंह ने कलान तहसील के परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने तहसील के कई स्कूलों में निरीक्षण किया और पाया, परीक्षार्थियों को बरामदे के बाहर भी बठाया गया है और आज भी विद्यालयों में प्रकाश व्यवस्था नही की गई और छात्राओं को मानक के अनुरूप नही बैठाया गया था।

जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि जिन अधिकारियों द्वारा इस विद्यालय को परीक्षा केन्द्र बनाने हेतु संस्तुति की गई है। उन सहित विद्यालय के प्रबन्धक, प्राचार्य/केन्द्र व्यवस्थापक के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। ऐसे मानक विहीन विद्यालयों में परीक्षा केन्द्र नही होने चाहिये। उन्होंने परीक्षार्थियों से जानकारी की तो पाया कि वह अगल-बगल के विद्यालयों के परीक्षार्थी है। कई परीक्षार्थी यह नही बता सके कि वह रेगुलर या प्राईवेट।

टेंट में हो रही परीक्षा।

परीक्षा के दौरान पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि जब तक परीक्षा चले तब तक उपस्थित रहकर शान्ति व्यवस्था बनाये रखे उन्होंने थानाध्यक्षों को यह भी निर्देश दिये कि जिन-जिन विद्यालयों में जमीन पर बैठकर और छत पर बैठकर छात्र-छात्रायें परीक्षा दे रहे हैं उसकी रिर्पोट बनवाकर भिजवायें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.