गाँव कनेक्शन के बैनर तले कवियों ने बांधा समां

गाँव कनेक्शन के बैनर तले कवियों ने बांधा समांकनेक्शन के स्वयं प्रोजेक्ट के अंतर्गत कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया ।

प्रशांत श्रीवास्तव,स्वयं कम्यूनिटी जर्नलिस्ट

बहराईच। जिला मुख्यालय से 35 किमी दक्षिण फखरपुर ब्लॉक के बमियारी ग्रामसभा में गाँव कनेक्शन के स्वयं प्रोजेक्ट के अंतर्गत कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया । जिसमें इलाहाबाद के प्रसिद्ध कवि डा0 दिवाकर त्रिपाठी ने हास्यरस , श्रृंगार रस के माध्यम से श्रोताओं में समां बांधा । इनके साथ क्षेत्रीय कवियों में अयोध्या योगी समेत अन्य कवियों ने अपनी अपनी शैली में श्रोताओं को देश की राजनीतिक,सामाजिक व् आर्थिक स्थिति से परिचय कराया । इस मौके पर ग्राम प्रधान समेत आस पास के गांव के सम्मानित लोगो ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और गांव कनेक्शन के इस प्रयास को सराहा।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बहराइच जिले के दक्षिण फखरपुर ब्लॉक के बमियारी गाँव में स्वयं प्रोजेक्ट के तहत कवि सम्मलेन का आयोजन किया गया। आयोजन को लेकर गाँव वासियों में खासा उत्साह देखने को मिला। ग्रामीण कवि सम्मलेन शुरू होने से पहले ही पंडालों में आकर बैठ गए। भारी संख्या में ग्रामीणों को देखकर कवियों ने भी जोश के साथ अपनी कविताओं के माध्यम से वीर रस ,हास्य रस, श्रंगार रस की कविताओं का पाठ कर आयोजन में चारचाँद लगा दिये।

कवियों ने राजनीती और सामाजिक स्थिति का जिक्र करते हुए भी कविता पाठ किया। वहीं तालियों की गड़गड़ाहट के साथ ग्रामीणों ने भी कवियों के हौसले को कम नहीं होने दिया। आयोजन में ग्रामीणों के साथ ग्राम प्रधान और सम्मानित लोगो ने भी कवि सम्मलेन का पूरा आनंद उठाया साथ ही गाँव कनेक्शन के इस प्रयास की सराहना करते हुए धन्यवाद् दिया।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Share it
Top