मतदान स्थलों पर पहुंचाई जाएगी बिजली  

मतदान स्थलों पर पहुंचाई जाएगी बिजली  विकास भवन सभागार में पत्रकारों को जानकारी देते जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.अशोक चंद्र।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

कन्नौज। जिले के जिन मतदेय स्थलों पर बिजली नहीं है वहां पर आपूर्ति पहुंचाने के लिए 38 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। 37 ऐसे केंद्र भी हैं, जहां बिजली नहीं पहुंच पाएगी, जिसके लिए सोलर लाइट के इंतजाम किए जा रहे हैं।

वीवीआईपी जिले के छिबरामऊ विधानसभा क्षेत्र में 468, तिर्वा क्षेत्र में 456 और कन्नौज सदर विधानसभा क्षेत्र में 419 मतदेय स्थल हैं। जिले में कुल 1,343 मतदेय स्थलों में 521 ऐसे चिन्हित किए गए हैं, जहां पर बिजली नहीं पहुंच पा रही है। इसमें अधिकतर स्कूल ही हैं। चूंकि कन्नौज में तीसरे चरण का मतदान 19 फरवरी को होगा। इसलिए बिजली विभाग से कहा गया है कि सभी मतदान केंद्रों पर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

विकास भवन सभागार में पत्रकारों को जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अशोक चंद्र बताया कि विद्युत आपूर्ति के लिए 38 लाख रुपए का बजट मिल गया है। 521 बूथों में से 150-200 बूथों पर बिजली पहुंचाने का काम भी तेजी से चल रहा है। विद्युत विभाग ने 37 ऐसे बूथ बताए हैं जहां पर आपूर्ति नहीं पहुंच पाएगी। इसके लिए सीडीओ उदयराज यादव को जिम्मेदारी दी गई है। सीडीओ ने बताया कि इन स्थानों पर सोलर लाइट की व्यवस्था की जाएगी। आगे उन्होंने बताया कि मतदान के बाद भी मतदेय स्थल वाले स्कूलों पर बिजली रहेगी।

This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Share it
Top