गायब रहे शिक्षक तो कटेगा वेतन

गायब रहे शिक्षक तो कटेगा वेतनड्यूटी पर गायब रहे शिक्षक तो कटेगा वेतन।

अजय मिश्रा, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

कन्नौज। बोर्ड परीक्षाओं को नकलविहीन संपन्न कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलों में वीडियो कान्फ्रेंसिंग की। इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से परीक्षा में सख्ती करने के आदेश दे दिए गए हैं। इतना ही नहीं, एडेड कालेजों के शिक्षकों की ओर से दूसरे परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने के आदेश भी दिए गए हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जिले में मुख्यमंत्री की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के बाद डीआईओएस केपी सिंह ने ‘गाँव कनेक्शन’ को बताया कि मुख्यमंत्री ने यूपी बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं। इसी के तहत एडेड स्कूलों के शिक्षकों को कहा गया है कि जहां उनको दूसरे परीक्षा केंद्रों में भेजा गया है, वहां ड्यूटी करें।

गुरुवार को हाईस्कूल में सुबह की पाली में सामाजिक विषय और शाम की पाली में इंटरमीडिएट जीव विज्ञान की परीक्षा है। इसमें जो शिक्षक अनुपस्थित रहेगा, उसका वेतन कटेगा। साथ ही सेवा पंजिका में करक्टर रोल भी लिखा जाएगा। डीआईओएस ने बताया कि अब तक सात केंद्र व्यवस्थापक और 25 कक्ष निरीक्षक बदले जा चुके हैं।

अन्य जिलों से बेहतर परीक्षाएं चल रही हैं। हालांकि उन्होंने बताया कि दूसरे परीक्षा केंद्रों पर 50 फीसदी से अधिक शिक्षकों के ड्यूटी करने का आदेश तो पहले से ही था, लेकिन क्रियान्वयन में शिथिलता बरती जा रही है। इसके लिए पुनः आदेश दिए गए हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Share it
Top