पुलिस लाइन में आयोजित योग शिविर में हजारों लोगों ने लिया भाग 

पुलिस लाइन में आयोजित योग शिविर में हजारों लोगों ने लिया भाग पुलिस लाइन में आयोजित योग शिविर में मंत्री स्वाति सिंह।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

प्रतापगढ़। प्रदेश की बाढ़ नियंत्रण, कृषि निर्यात, महिला कल्याण, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व जनपद प्रतापगढ़ की प्रभारी मंत्री स्वाती सिंह ने कहा है कि जीवन जीने की श्रेष्ठतम विधा योग है और योग से ही व्यक्ति की काया निरोग रह सकती है।

इस विशेष योग शिविर में हजारो युवक/युवतियां, स्कूली बच्चे, नगर के प्रबुद्ध नागरिकों, स्वयं सेवी संगठनों के स्वयं सेवकों ने बड़ी संख्या में उपस्थित रहकर योग शिविर में प्रतिभाग किया और विभिन्न प्रकार के योगासनों को किया।

आज के इस योग शिविर में सांसद कुंवर हरिवंश सिंह, जिलाधिकारी शरद कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी राजकमल यादव, अपर जिलाधिकारी सोमदत्त मौर्य, पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम एवं जनपद स्तरीय अधिकारियों ने योगाभ्यास किया।

दीप प्रज्जवलित कर योग शिविर का शुभारंभ करती मंत्री स्वाति सिंह।

राष्ट्रगान के साथ आज के इस विशेष योग शिविर का शुभारम्भ हुआ। पतांजलि योग पीठ के योग प्रशिक्षक प्रवीण कुमार सिंह ने शिविर में सभी प्रतिभागियों को योग विधा से परिचित कराते हुये विभिन्न योगासनों को सम्पन्न कराया। जिसके अन्तर्गत स्कंद संचालन, स्कन्ध चक्र, घुटना संचालन, ताड़ासन, वृक्षासन, भद्रासन, वज्रासन/वीरासन, उष्ट्रासन, शशांकासन, मकरासन, भुजंगासन आदि प्रकार के योगाभ्यास कराये गये तथा इनके लाभ के विषय में भी जानकारी दी गयी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top