नए आरआेबी पर जल्द फर्राटा भर सकेंगे शहरवासी 

नए आरआेबी पर जल्द फर्राटा भर सकेंगे शहरवासी शहरवासी अब जल्द ही आरआेबी पर सफर कर सकेंगे।

उन्नाव। कचहरी क्रासिंग पर बने रेलवे आेवर ब्रिज के निर्माण में तेजी आ गई है। शहरवासी अब जल्द ही आरआेबी पर सफर कर सकेंगे। इसके साथ ही लोगों को आरआेबी पर रात के समय सफर करने में अंधेरे का सामना न करना पड़े इसके लिए खास तैयारी कर ली गई है। बड़ा चौराहा से लेकर कचेहरी तक बने आेवरब्रिज पर करीब तीन दर्जन स्ट्रीट एलईडी लाइटें भी लगाई जाएंगी। इसके लिए निर्माणदायी संस्था ने पिलर भी लगाने शुरू कर दिए हैं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कचहरी क्रासिंग पर आए दिन लगने वाले भीषण जाम से शहरवासियों को राहत दिलाने के लिए रेलवे आेवर ब्रिज बनाने का निर्णय लगभग दो वर्ष पूर्व लिया गया था। बजट जारी होने के बाद तेजी से काम शुरू हुआ। जिला प्रशासन ने आेवरब्रिज के निर्माण के लिए अतिक्रमण को ढहा दिया। अतिक्रमण हटते ही निर्माण कार्य शुरू हो गया।

इस बीच कुछ माह के लिए रेलवे द्वारा शिथिलता बरतने से काम में सुस्ती आई। हालांकि रेलवे ने भी अपने जद में आने वाले काम को लगभग पूरा कर लिया है। एेसे में लोगों को उम्मीद है कि इस पुल के निर्माण से उन्हें शहर में लगने वाले भीषण जाम से निजात मिल जाएगी। पुल निर्माण कार्य को अंतिम रूप देते हुए इसमें रोड का डामरीकरण का काम किया गया।

वहीं पुल को दूधिया रोशनी से जगमगाने के लिए इसमें दोनों आेर पिलर भी लगने शुरू हो गए। विभागीय अफसरों की मानें तो पुल पर डामरीकरण के काम के बाद इसकी टेस्टिंग की जाएगी और फिर इसे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। बताया कि यह काम मार्च माह में ही पूरा हो जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top