उन्नाव के सरकारी अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाओं में कुछ इस तरह से आएगी गुणवत्ता 

Shrivats AwasthiShrivats Awasthi   28 April 2017 3:32 PM GMT

उन्नाव के सरकारी अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाओं में कुछ इस तरह से आएगी गुणवत्ता अस्पतालों की सफाई व्यवस्था पर दिया जा रहा जोर।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

उन्नाव। स्वास्थ्य सेवाओं में गुणवत्ता लाने के लिए लगातार जिले के सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसके जरिए अधिकारी अस्पतालों का दौरा कर रहें हैं और वहां की सफाई और सुरक्षा व्य्वस्था का जायज़ा ले रहे हैं। साथ ही यह पता लगाया जा रहा है कि क्या मरीज अस्पताल और डॉक्टरों की सेवाओं और सुविधाओं से संतुष्ट हैं या नहीं।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इसी कड़ी में सीएमओ ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सफाई व्यवस्था को प्राथमिकता पर रखा। अस्पताल में जहां कहीं भी उन्हें गंदगी दिखी उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को निशाने पर लेते हुए व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कई मरीजों से भी बातचीत की।

सीएमओ डॉ. चंद्रभूषण नाथ त्रिपाठी ने सबसे पहले महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। महिला अस्पताल के प्रसव केंद्र में पहुंचकर सफाई व्यवस्था देखी। यहां कुछ स्थानों पर गंदगी देख अफ़सरों को फटकार लगाई और उन्हें सफाई कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कुछ प्रसूताओं से इलाज के संबध में जानकारी ली। जहां उन्हें संतोषजनक जवाब मिला। महिला अस्पताल के साथ ही पुरुष अस्पताल के वॉर्ड का भी हाल देखा। यहां बेड पर पड़ी कुछ चादरें उन्हें गंदी मिली। जिस पर उन्होंने सीएमएस को उसे बदलवाने के निर्देश दिए।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top