Top

फैजाबाद के तालाबों पर दबंगों का हो रहा कब्ज़ा

फैजाबाद के तालाबों पर दबंगों का हो रहा कब्ज़ापाटे जा रहें हैं तालाब।

रबीश कुमार, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

फैजाबाद। गांवों के तालाब अपना वजूद खोते जा रहें हैं। तालाबों पर दबंगों का कब्जा है। इससे लगातार जलस्तर नीचे खिसक रहा है। तालाबों को पाटने से घरों से निकलने वाला पानी अब सड़कों पर फैल रहा है। गांव की सड़कें तालाब बन चुकी हैं, जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूरी पर स्थित मिल्कीपुर तहसील के तूफान राय भटपुरा डिली सरैया गांव के तालाब पर गांव के कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा है और उसे लगातार पाट रहे हैं। तालाब पटने से से गांवों को पानी सड़कों पर भरने लगा है। सड़क पर पानी भरने के कारण आए दिन ग्रामीण उसमें गिरकर घायल हो रहे हैं।

गांव के सचिन कुमार (25 वर्ष) बताते हैं, “गांव के तालाब पर कब्जा होने से गांव का पानी सड़कों पर भर रहा है, जिसके कारण आए दिन बीमारियों का खतरा बना रहता है। इसी गांव के राजेश कुमार (30 वर्ष) का कहना है, “तालाब के पट जाने से गांव का जलस्तर काफी नीचे चला गया है। प्रधान से कई बार शिकायत की, लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ।” इस मामले में ग्राम प्रधान सीमा का कहना है, “हमारी जानकारी में तो ऐसा कुछ भी नहीं है। अगर कोई तालाब को पाट रहा है तो यह गलत है, इसे रोका जाएगा।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.