स्वामी की टिप्पणियों को मोदी ने किया खारिज

स्वामी की टिप्पणियों को मोदी ने किया खारिजgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन और वित्त मंत्रालय के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों पर अपनी पार्टी के सांसद सुब्रण्मयम स्वामी की ओर से किए गए हमलों को आज खारिज करते हुए कहा कि ये बयान अनुचित हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजन कोई कम देशभक्त नहीं हैं। इसके साथ ही उन्होंने स्वामी पर वस्तुत: निशाना साधते हुए कहा अगर कोई खुद को व्यवस्था से ऊपर समझता है तो यह गलत है।

प्रधानमंत्री के इस बयान का वित्त मंत्री अरुण जेटली और भाजपा की ओर से स्वामी के हालिया बयानों से दूरी बनाए जाने के संदर्भ में खास महत्व है। स्वामी ने हाल ही में राजन, मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम और आर्थिक मामलों के सचिव शशिकांत दास पर निशाना साधा था। स्वामी ने जेटली का नाम लिए बिना उन पर कुछ तल्ख टिप्पणियां की थीं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘चाहे ये मेरी पार्टी में हो या नहीं, मेरा मानना है कि ये चीजें अनुचित हैं। प्रचार पाने की इस लालसा से कभी भी देश का भला नहीं होगा। लोगों को बहुत जिम्मेदारी के साथ व्यवहार करना चाहिए। अगर कोई खुद को व्यवस्था से ऊपर समझता है तो ये गलत है।'' स्वामी का नाम लिए बगैर मोदी से सवाल किया गया था कि आपके राज्यसभा सांसद ने रघुराम राजन के खिलाफ जो टिप्पणियां की हैं क्या वे उचित हैं?

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.