स्वयं फेस्टिवल: लखीमपुर में 2 दिसंबर को लगेगा स्वास्थ्य शिविर, और भी होंगे कई कार्यक्रम

स्वयं फेस्टिवल: लखीमपुर में 2 दिसंबर को लगेगा स्वास्थ्य शिविर, और भी होंगे कई कार्यक्रमप्रतीकात्मक फोटो (साभार: गूगल)।

लखनऊ। भारत-नेपाल सीमा के निकट बसे लखीमपुर शहर में भी 'स्वयं फेस्टिवल' 2 दिसंबर से शुरू हो रहा है। फेस्टिवल के पहले दिन स्वास्थ्य शिविर में लोग अपनी नि:शुल्क जांच करा सकते हैं। इसके अलावा लखीमपुर में जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि देश के पहले ग्रामीण अखबार गाँव कनेक्शन की चौथी वर्षगांठ पर 2-8 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के 25 ज़िलों में स्वयं फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

लखीमपुर में 2 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम

  • पलिया ब्लॉक के पलिया कला क्षेत्र में सबसे पहले पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में खेल, शिक्षा, समाज सेवा, महिला सशक्तिकरण, विज्ञान और पशुपालन आदि क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले चुनिंदा लोगों को सम्मानित किया जाएगा। यह कार्यक्रम सुबह 11:30 बजे से आयोजित किया जाएगा।
  • पलिया ब्लॉक के पलिया कला क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा, जहां लोग नि:शुल्क अपनी जांच करा सकेंगे।
  • पलिया ब्लॉक के पलिया कला क्षेत्र में इस कार्यक्रम के बाद नेत्र जांच शिविर का भी आयोजन किया जाएगा।
  • पलिया ब्लॉक के पलिया कला क्षेत्र में किसान गोष्ठी का भी आयोजन किया जाएगा, जहां किसान कृषि विशेषज्ञों की सही सलाह पाकर अपनी खेती की समस्याओं का निराकरण कर सकेंगे।
  • पलिया ब्लॉक के पलिया कला क्षेत्र में यूपी पुलिस के सहयोग से एक कार्यक्रम होगा, जहां यूपी पुलिस अपनी नई योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाकर लोगों को जागरूक करेगी।

Share it
Top