भारत-पाकिस्तान के बीच सर्जिकल स्ट्राइक के बाद साइबर वॉर का आगाज!

Neeraj TiwariNeeraj Tiwari   3 Oct 2016 9:48 PM GMT

भारत-पाकिस्तान के बीच सर्जिकल स्ट्राइक के बाद साइबर वॉर का आगाज!संदेश देकर हैकर्स ने उगला जहर।

लखनऊ। भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक करने का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के अज्ञात हैकर्स ने राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) की आधिकारिक वेबसाइट को हैक कर लिया। कयास लगाया जा रहा है कि इसके बाद दोनों देशों के मध्य कहीं साइबर वॉर का आगाज न हो जाए।

संदेश देकर हैकर्स ने उगला जहर।

हमें हराना नामुमकिन है...

सोमवार को की गई हैकिंग के बाद साइट को ओपेन करने पर एक संदेश भी दिख रहा है, जिसमें भारत को कश्मीर में हो रही हिंसा के दौरान मौतों का जिम्मेदार बताया गया है। हैकर्स ने संदेश में लिखा है, “हमें हराना नामुमकिन है...अपने देश की रक्षा के नाम पर कश्मीर में बेगुनाह लोगों की हत्या करने वालों, तुमने सीमा पर तो सीजफायर का उल्लंघन कर दिया और उसे नाम दिया है सीजफायर का। अब तुम साइबर वॉर के लिए तैयार हो जाओ।

पहले भी हुए हैं ऐसे हमले

इस संदेश के साथ एनजीटी की वेबसाइट को हैक करने का जिम्मा लेने वालों ने इसे भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बदले की भावना से की गई कार्रवाई कहा है। जानकारी के मुताबिक, यह साइबर हमला करीब शाम 7:15 बजे किया गया है। हालांकि, इस संदर्भ में अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। साल 2013 के बाद यह ऐसा दूसरा साइबर हमला है। इससे पहले अप्रैल 2012 में दिल्ली हाईकोर्ट के बार एसोसिएशन की वेबसाइट को पाकिस्तानी हैकर्स ने अपनी जद में ले लिया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top