पुलिस की वर्दी पहन चार राज्यों में लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 7 बदमाशों से लग्जरी गाड़ियां और हथियार बरामद

पुलिस की वर्दी पहन चार राज्यों में लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 7 बदमाशों से लग्जरी गाड़ियां और हथियार बरामदगिरोह के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में बरामद किए हथियार।

मेरठ। पुलिस की वर्दी पहनकर और लाल बत्ती लगी लग्ज़री गाड़ियों में बैठकर चार राज्यों में लूटपाट करने वाले लुटेरों को पकड़ने में शनिवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एक फाइनेंस कम्पनी से कैश लूट समेत एक दर्जन घटनाओं का खुलासा किया गया है। यह सफलता गंगानगर थाना और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करके हासिल की है। सात बदमाशों की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने उनके पास से 14 लाख 60 हजार नकद, भारी मात्रा में हथियार व लग्जरी कारें बरामद की हैं।

लग्ज़री कारें और पुलिस की वर्दी सहित लाल बत्ती भी बरामद।

मेरठ, नई दिल्ली और मुज्जफरनगर के रहने वाले हैं लुटेरे

इस बारे में खुलासा करते हुए एसपी मेरठ एसएसपी जे रविंदर गौड़ ने बताया कि यह गिरोह हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, एनसीआर और उत्तराखंड में लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। गिरोह के सरगना कपिल पर 15 हजार रुपए का इनाम पहले से ही दर्ज है। उन्होंने यह भी बताया कि कपिल और सज्जन ही लूट की पूरी रणनीति बनाते थे। हालांकि, कार्रवाई के दौरान कपिल, निखिल, प्रदीप, अनुज, सुभाष, हरविंदर और समीर को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, मोनू, सेटी, सज्जन और अमित अब भी फरार हैं। इनमें फरार अभियुक्त सज्जन की पत्नी ग्राम प्रधान है। गैंग के ये सदस्य मेरठ, नई दिल्ली, मुज्जफरनगर के रहने वाले हैं। सभी अपने-अपने गृहजनपद की सूचनाएं साझा करके लूट की वारदातों को अंजाम दिया करते थे।

कार्रवाई में सात बदमाश धरे गए जबकि चार हो गए हैं फरार।

पुलिस की वर्दी सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद

पकड़े गये गिरोह पर मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में 26 मुकदमे तक दर्ज हैं। एसएसपी ने बताया कि गिरोह के पास से दो बंदूक, एक रिवॉल्वर, प्वाइंट 30 की एक और प्वाइंट 32 की चार पिस्टल, 315 बोर का एक तमंचा, प्वाइंट 32 बोर की पिस्टल की 111 कारतूस, प्वाइंट 32 बोर की रिवॉल्वर की 84 कारतूस, प्वाइंट 30 बोर पिस्टल की 33 कारतूस, 315 बोर तमंचे की 25 कारतूस सहित अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, गिरोह के पास से एक स्विफट डिजायर सहित दो एसयूवी कारें व एक मारूति एर्टिगा और एक पल्सर बाइक की बरामदगी हुई है। इनके पास से एक एसआई व दो इंस्पेक्टर की वर्दी सहित एक लाल बत्ती भी बरामद की गई है। इनके पास से एक लूटी हुई डायमंड की अंगूठी भी बरामद की गई है।



More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top