ताज़ा ख़बर

सरयू नदी का जलस्तर बढ़ा, अलर्ट घोषित

फैजाबाद। सरयू नदी का जल स्तर बढ़ने से बाढ़ प्रभावित गाँवों के लोगों की चिंताएं बढ़ने लगी हैं। ज़िला प्रशासन ने अलर्ट घोषित कर दिया है। सभी बाढ़ राहत कैंपों, बाढ़ चैकियों पर राजस्व कर्मचारी तैनात कर दिए गये हैं। स्वास्थ्य व पशुधन महकमा भी हरकत में आ गया है। बाढ़ कार्यखण्ड के कर्मचारी क्षतिग्रस्त बांधों को चुस्त-दुरुस्त करने में जुट गये हैं। जिला प्रशासन गंम्भीर स्थिति को ध्यान में रखते हुए बाढ़ से निपटने के लिए सारे उपाय कर रहा है।

एसडीएम सदर दीपा अग्रवाल ने बताया कि बाढ़ की विभीषिका से बचाव की सारी तैयारियां मुकम्मल की जा चुकी हैं। निर्धारित बाढ़ राहत कैम्प, चौकियों और शरण स्थलियों को साफ-सुथरा कर उन पर कर्मचारी तैनात कर दिए गए हैं। तैनात राजस्व कर्मियों के अलावा स्वास्थ्य विभाग और पशुधन विभाग के कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि वे भी अपनी तरफ से बाढ़ से निपटने के लिए तैयार रहें।

बाढ़ कार्य खण्ड के अधिशाषी अभियन्ता जय प्रकाश यादव ने बताया कि अयोध्या बिल्बहरिघाट तटबंध की 13.140 किलोमीटर लम्बी बांध को बिलकुल चुस्त-दुरुस्त कर दिया गया है। सारे बन्धे पर लगे रेगुलेटरों की मरम्मत कर दी गई है। पूरा बाजार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डॉ. अशेाक कुमार ने बताया कि हमारी टीमें मुस्तैद हैं और किसी भी आपात स्थित से निपटने के लिए तैयार हैं।