तमिल कवि की मूर्ति लगाने पर जयललिता ने रावत को कहा धन्यवाद

तमिल कवि की मूर्ति लगाने पर जयललिता ने रावत को कहा धन्यवादgaonconnection

चेन्नई (भाषा)। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने उत्तराखंड में तमिल कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा स्थापित करने की दिशा में प्रयास करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत का आभार जताते हुए इसे एक सकरात्मक कदम बताया।

रावत को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, ‘‘मैं आभारी हूं कि इस संवेदनशील मुद्दे पर तमिलनाडु के लोगों की भावनाओं पर आपने तत्काल और सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।'' उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यह जानकार खुशी हुई कि आपने हरिद्वार में मेला भवन के परिसर में तिरुवल्लुवर की मूर्ति स्थापित करने के लिए प्रबंध किए हैं। तमिलनाडु के लोगों की ओर से, मैं आपके इस त्वारित और सकारात्मक कदम के लिए आपका शुक्रिया अदा करती हैं।''

अन्नाद्रमुक प्रमुख ने रावत को बताया कि यह मुद्दा तमिलनाडु में बैचनी की वजह बना हुआ था और उन्होंने इस बाबत प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा था। तमिलनाडु के राजनीतिक दलों ने संत कवि की मूर्ति कथिततौर पर हरिद्वार में एक पार्क में रखे होने पर चिंता व्यक्त की थी। भाजपा सांसद तरुण विजय ने इस प्रतिमा को गंगा के तट पर स्थापित कराने की कोशिश की थी, लेकिन स्थानीय साधुओं के कथित विरोध के चलते उनका यह प्रयास असफल हो गया।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.