दलाल शब्द से मुझे तकलीफ पहुंची: अमर सिंह

दलाल शब्द से मुझे तकलीफ पहुंची: अमर सिंहप्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ। पिछले कुछ दिनों से समाजवादी पार्टी में चले घमासान के बाद अमर सिंह पहली बार सामने आए हैं। अमर सिंह ने एक चैनल को इंटरव्यू देने के दौरान अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि मैंने मुलायम से कभी नहीं कहा था कि मुझे समाजवादी पार्टी में लो और अगर मेरे बलि से सपा में कलह खत्म होती है तो ले लें। मैं बलिदान देने के लिए तैयार हूं। मगर उन्होंने यह भी कहा कि जब तक मुलायम सिंह मुझे पार्टी छोड़ने के लिए नहीं कहेंगे, मैं नहीं छोडूंगा। उन्होंने आगे कि पार्टी के अंदर दलाल शब्द कहने से मुझे तकलीफ हुई है।

पता नहीं बाद में अखिलेश को हुआ?

अमर सिंह ने कहा कि मुलायम सिंह मुझे भाई कहते हैं और अखिलेश माने न माने मैं उनका अंकल हूं। मैं अखिलेश के साथ हूं, मगर उससे भी पहले मैं मुलायम सिंह के साथ हूं। उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले अखिलेश हमेशा मेरी तारीफ करते रहे, पता नहीं बाद में अखिलेश को क्या हुआ। उन्होंने कहा कि फिर भी अखिलेश को जब भी जरूरत होगी, तब मैं खड़ा होऊंगा।

अखिलेश मुझे भले ही गाली दें, मैं उसका कोई जवाब नहीं दूंगा

अमर सिंह ने यह भी कहा कि मेरी ऐसी घेराबंदी हो रही है जैसे मैं हत्या या बलात्कार का आरोपी हूं।उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश मुझे भले ही गाली देते रहें, लेकिन मैं उसका कभी कोई जवाब नहीं दूंगा। मैं सीएम अखिलेश के साथ नहीं, बल्कि मुलायम के बेटे अखिलेश के साथ हूं। अमर सिंह ने कहा कि मैंने शादी में अखिलेश का साथ दिया और शादी के हर फोटो में मेरी तस्वीर है। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें ऑस्ट्रेलिया भी लेकर गया।

मैं रामगोपाल यादव की धमकी से नहीं डरा हूं

अमर सिंह ने कहा कि मैं रामगोपाल यादव की धमकी से डरा नहीं हूं। मैंने रामगोपाल को कभी नपुसंक नहीं कहा। मगर दलाल शब्द से मुझे तकलीफ पहुंची है। उन्होंने कहा कि रामगोपाल बुद्धिबलि भी हैं और बाहुबलि भी हैं।

तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा

अमर सिंह ने आगे कहा कि मैं सपा में रहूं या न रहूं, मेरे संबंध हमेशा मुलायम सिंह के साथ जुड़े रहेंगे। मैं कभी भी मुलायम सिंह यादव का साथ नहीं छोडूंगा। वहीं अमर सिंह ने कहा कि अगर कोई कह दें कि मैंने राजनीति से फायदा उठाया है तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। इस स्थिति में मैं बलिदान देने के लिए भी तैयार हूं।

आशु मलिक से मेरा कोई लेना-देना नहीं

अखिलेश की औरंगजेब वाली खबर छपवाने के आरोप पर अमर सिंह ने अपनी सफाई दी। उन्होंने कहा कि इस खबर से मेरा कोई लेना-देना नहीं है और मैं आशु मलिक से भी मेरा कोई लेना-देना नहीं है।

Share it
Top