यूपी की सड़कें बरसात बाद होंगी गड्ढा मुक्त: डिप्टी सीएम

यूपी की सड़कें बरसात बाद होंगी गड्ढा मुक्त: डिप्टी सीएमडिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य। 

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश का सीएम पद संभालते ही ताबड़तोड़ कई फ़ैसले लिए। उन्हीं आदेश में से एक था 15 जून तक प्रदेश की सड़कों के गड्ढों को भरने का लेकिन वादे के मुताबिक़ काम पूरा नहीं हो पाया इस पर ड‌िप्टी सीएम केशव मौर्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दावा किया कि प्रदेश की 63 प्रतिशत सड़कें गड्ढा मुक्त हैं। लोक निर्माण मंत्री मौर्या ने कहा कि बरसात के बाद यह आकड़ा सौ प्रतिशत हो जाएगा।

केशव प्रसाद मौर्या ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि यूपी में बीजेपी सरकार के शपथ लेने के बाद कई निर्णय हुए जिसमें कैब‌िनेट की पहली बैठक में किसानों का कर्ज़ माफ़ करने का फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ें- योग गुरु स्वामी रामदेव के खिलाफ अदालत ने जारी किया गैरजमानती वॉरंट

सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कही कि गन्ना किसानों का बकाया बहुत दिनों से चल रहा था लेकिन भुगतान नहीं हो रहा था। हमारी सरकार ने गन्ना किसानों के भुगतान का रिकॉर्ड कायम किया है। हमारी सरकार को 100 दिन नहीं हुए हैं फिर भी भुगतान का सबसे ज्यादा काम किया है।

मौर्या ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है क‌ि लोक निर्माण विभाग की 76456 किमी सड़कें ठीक हो गई हैं और ये रिकॉर्ड है। उन्होंने पिछली सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 15 साल में ज‌ितने गड्ढा मुक्त‌ि का काम नहीं हुआ होगा उससे ज़्यादा हमने विपरीत परिस्थ‌ित‌ियों में कर दिखाया।

ये भी पढ़ें- अब एक ही जगह पर मिलेंगे खाद और कृषि यंत्र

हमें 85 फीसदी सड़कें खराब म‌िली थीं। केशव मौर्य ने खराब और सही सड़कों का आंकड़ा भी पेश किया साथ ही कहा क‌ि योगी जी के नेतृत्व पर व‌िश्वास बनाए रखें हम विपरीत परिस्थित‌ियों में काम कर रहे हैं और सड़कें सुधारने का काम आगे भी जारी रहेगा।

प्रदेश में बिजली की किल्लत पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के मुकाबले बिजली व्यवस्था बेहतर हुई है। अब गांव को 18, तहसील को 20 और ज‌िला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली म‌िल रही है। ट्रांसफॉर्मर अब महीनों नहीं पड़े रहते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top