बांदा में हाइटेंशन तार की चपेट में आने से रोडवेज बस में लगी आग, एक की मौत

बांदा में हाइटेंशन तार की चपेट में आने से रोडवेज बस में लगी आग, एक की मौतआग लगने से पूरी बस जल गई।

लखनऊ। बांदा से हमीरपुर के 42 वें किलोमीटर पर शनिवार की सुबह रोडवेज की जनरल बस बिजली के खंभे से टकराकर हाइटेंशन लाइन से टच हो गई, जिससे आग लग गई। बस में लगी भयानक आग के चलते एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई जबकि करीब 20 लोग झुलस गए। शुरुआत में इस हादसे में चार से पांच लोगों की मौत होने की बात कही जाती रही। मगर यूपी रोडवेज की ओर से केवल एक अज्ञात व्यक्ति की मृत्यु की पुष्टि की गई है। जबकि घायलों का इलाज रोडवेज की ओर से कराया जा रहा है।

बांदा में सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को पहुंचे। मगर उनके आगमन से चंद मिनट पहले बड़ा हादसा हो गया। जसपुरा की बड़ी पुलिया के पास एक बस अनियंत्रित होकर एक खंभे से टकरा गई और 11 हजार वोल्ट के करंट के चपेट में आ गई। जिसकी वजह पूरी बस में भीषण आग लग गई। उत्तर प्रदेश परिवहन की यूपी 9 1 टी 0076 नंबर की बस बांदा से हमीरपुर सवारी लेकर जा रही थी। सुबह करीब 9:30 बजे बांदा जिले के जसपुरा से थोड़ा पहले बड़ी पुलिया के पास अनियंत्रित होकर सीधा पुल के निचे जा गिरी। दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि बस में बैठे घायल यात्रियों को बाहर निकालना ग्रामीणों के लिए बड़ा मुश्किल था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उप्र परिवहन निगम की ओर से जानकारी दी गई है कि हमीरपुर डिपो की बस संख्या -यूपी 91 टी 0076 जो बांदा से हमीरपुर जा रही थी, बांदा से लगभग42 किमी0 चलने पर जसपुरा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। बस बिजली के खम्बे से टकराकर पलट गयी फलस्वरुप बस में आग भी लग गयी।

निगम मुख्यालय से नोडल अधिकारी (चित्रकूटधाम) अजय मेहरोत्रा और प्रधान प्रबन्धक(दुर्घटना) आशीष चटर्जी मौके पर भेजे गये। मृतक औरघायलों की पूर्ण स्थिति सहित दुर्घटना के संबंध में विस्तृत जांच करने एवं जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश प्रबन्ध निदेशक, उ0प्र0 परिवहन निगम राम गणेश द्वारा दिये गये। दुर्घटना के समय बस में सवार 26 यात्रियों में से एक यात्री की मौके पर मृत्यु होने तथा अन्य कई यात्रियों के घायल होने की सूचना है। परिवहन निगम के प्रबन्ध निदेशक ने जिलाधिकारी बांदा से बस दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जांच कराकर रिपोर्ट भेजने का अनुरोध किया है।

जिलाधिकारी बांदा की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। प्रबन्ध निदेशक श्राम गणेश ने क्षेत्रीय प्रबन्धक बांदा केके शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, बांदा, डा0 संतोष कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, बांदा, डाॅ. किशोरी लाल एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, जसपुरा, डा0 पवन पटेल से वार्ता कर घायल यात्रियो के समुचित इलाज की अपेक्षा की गई। यह अवगत कराया गया है कि यात्रियों के समुचित इलाज का प्रबन्ध किया गया है और किसी भी यात्री की स्थिति गम्भीर नहीं है। संबंधित क्षेत्र के अधिकारी दुर्घटना के एक घण्टे के भीतर दुर्घटना स्थल पर पहुंच गये।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.