मई दिवस के अवसर पर गोण्डा के 27 हजार मजदूरों को मिला रोजगार

मई दिवस के अवसर पर गोण्डा के 27 हजार मजदूरों को मिला रोजगारग्राम पंचायतों में शुरू हुआ काम। (फोटो: गाँव कनेक्शन)

गोण्डा। मजदूर दिवस के मौके पर गोण्डा में पांच सौ मीटर लंबे संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हुआ। यह कार्य 1054 ग्राम पंचायतों में एक साथ शुरू हुआ। इस दौरान मनरेगा के करीब 27 हजार मजदूरों को रोजगार मिला। इसका शुभारंभ विकासखंड हलधरमऊ की ग्राम पंचायत भैरमपुर में डीएम आशुतोष निरंजन ने किया। इसकी लागत करीब एक लाख अठ्ठत्तर हजार रुपए है।

श्रमिक दिवस के अवसर पर ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्य शुरू करवाने के पीछे जिले के मनरेगा श्रमिकों को रोजगार और ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों को एक साथ शुरू कराने का मकसद है। इस दौरान करीब सत्ताइस हजार श्रमिकों को रोजगार मिला

इस समय फसल कट चुकी है, और रास्ते खाली हैं, किसानों ने अपना काम निपटा लिया है। आज एक साथ सभी पंचायतों में खुली बैठक भी की गई। काम को एक साथ किया गया।
आशुतोष निरंजन, डीएम, गोण्डा

वहीं, गोण्डा के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा, ‘हम पिछले एक साल से कॉफी विद कलेक्टर प्रोग्राम कर रहे हैं। इसमें एक ग्राम पंचायत के सभी जन प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात करते हैं। कॉफी पीने के साथ ही पंचायतों के विकास पर चर्चा की जाती है,’ आगे बताते हैं, ‘जिन पंचायतों के प्रतिनिधि इस प्रोग्राम के तहत मिल के जाते हैं, उन पंचायतों के काफी अच्छा काम हुआ है। उनका उत्साह बढ़ा रहता है।’

इस अवसर पर बीडीओ हलधरमऊ प्रभात द्विवेदी, ग्राम प्रधान भैरमपुर रामदेव, एपीओ मनरेगा, तकनीकी सहायक एसके पाण्डेय, एआरओ अजीत कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

First Published: 2017-05-01 21:01:10.0

Share it
Share it
Share it
Top