औरैया : यहां सड़कें बन गईं हैं तालाब

औरैया : यहां सड़कें बन गईं हैं तालाबशिकायत के बावजूद गली का नहीं निकलवाया गया पानी

गौरव सिंह, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

अजीतमल(औरैया)। दुर्गा मंदिर अंबेडकर नगर में गलियों में गंदा पानी भरा होने की वजह से लोगों को सांस लेना दूभर हो रहा है। गंदे पानी में बदबू सी आ रही है, कई बार शिकायत के बावजूद गली का पानी नहीं निकाला गया है।

जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर अजीतमल दुर्गा मंदिर, अंबेडकर नगर के लोगों का गलियों से निकलना दुश्वार हो गया है। गलियों में गंदा पानी भरा है जिससे लोगों आने-जाने में परेशानी हो रही है। बस्ती से में रहने वाले लोगों को गली से निकलकर इधर-उधर से निकलना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें : अमेठी: इस गाँव के अस्पताल में डॉक्टर का पता नहीं फार्मासिस्ट कर रहा इलाज

लोगों का आरोप है कि नगर पंचायत को लिखित रूप से चार बार शिकायत की गई और लिखकर अवगत कराया गया लेकिनकोई समाधान नहीं हुआ है। बस्ती के लोगों ने ईओ और पंचायत अध्यक्ष से भी शिकायत की लेकिन उसका कोई असर नहींहुआ है। गंदे और बदबूदार पानी से लोगों में बीमारी भी हो रही है।

ये भी पढ़ें : अब गर्मियों में भी कर सकेंगे मूंगफली की खेती, वैज्ञानिकों ने विकसित की नई किस्म

अंबेडकर नगर निवासी वीरेंद्र सिंह (53वर्ष) का कहना है, “गली में प्रत्येक समय जल भराव का नजारा बना रहता हैशिकायत के बावजूद कोई इस ओर ध्यान नहीं देता है।”

ये भी पढ़ें : विश्व बैंक की मदद से गाँवों में शहरों जैसी होगी पेयजल आपूर्ति

अंबेडकर नगर निवासी नरेश कुमार (40वर्ष) बताते हैं, “गली में गंदा पानी भरा होने की वजह से निकलने में लोगों को काफी परेशानी हो रही है। नगर पंचायत कर्मियों से कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।”

नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक चक का कहना है , “गली में खाली जगह में होने की वजह से लोगों के घरों का पानी भर जाता है। लोगों को कई बार कहा गया कि गली में पानी न छोडे, लेकिन मोहल्ले के लोग है कि मानते ही नहीं। फिर भी पंपसेट रखवाकर पानी निकलवाया जाएगा।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहांक्लिक करें।

Share it
Top