बड़े मंगल पर इन रास्तों से बचकर गुज़रें

बड़े मंगल पर इन रास्तों से बचकर गुज़रेंसुबह से ही लाखों श्रद्धालु रामभक्त हनुमानजी के दर्शन करने के लिए मंदिरों में लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं।

लखनऊ। हर साल की तरह इस वर्ष भी लखनऊ में बड़ा मंगल धूमधाम से मनाने की तैयारी शुरू हो गई। इस त्योहार पर शहर भर के हनुमान मंदिरों में भक्तों की भीड़ काफी बड़ी संख्या में उमड़ने की उम्मीद है। सुबह से ही लाखों श्रद्धालु रामभक्त हनुमानजी के दर्शन करने के लिए मंदिरों में लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं।

इस मौके पर शहर भर में पेयजल, शर्बत, भंडारे का आयोजन किया जाता है। इस बार ज्येष्ठ माह में पहला बड़ा मंगल 16 मई, दूसरा 23 मई, तीसरा 30 मई और चौथा एवं आखिरी बड़ा मंगल 06 जून को मनाया जाएगा। एएसपी यातायात हबीबुल हसन ने बताया कि, इस पर्व को देखते हुए शहर में आवश्यकतानुसार रात्रि 12:00 बजे से ही यातायात डायवर्जन किया जाएगा।

इधर से बड़े मंगल पर न जाएं

सीतापुर रोड की ओर से आने वाले भारी वाहन पुरनियां रेलवे क्रासिंग एवं डालीगंज रेलवे क्रासिंग से कपूरथला तथा आईटी चौराहा की ओर नहीं जा सकेंगे। बल्कि यह यातायात मड़ियांव ओवरब्रिज से पुरनिया रेलवे क्रासिंग, डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज के नीचे से पक्का पुल, शाहमीना-इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे से टेढ़ी पुलिया, विकास नगर मोड़, रहीम नगर, वायरलेस चौराहा महानगर, बादशाहनगर, संकल्प वाटिका, सिकन्दरबाग, कैसरबाग होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

कैसरबाग व हजरतगंज की ओर से आने वाले भारी वाहन सुभाष चौराहे से आईटी, कपूरथला की ओर नहीं जा सकेंगे। बल्कि यह यातायात सुभाष चौराहे से क्लार्क अवध, शहीद स्मारक, डालीगंज पुल, शाहमीना, पक्कापुल से दाहिने डालीगंज रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज, पुरनिया रेलवे क्रासिंग ओवर ब्रिज के नीचे से मड़ियांव-चिरैयाझील, संकल्प वाटिका, निशातगंज, महानगर होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

कुर्सी रोड की ओर से आने वाला यातायात विष्णुपुरी कॉलोनी व हीवेट पॉलीटेक्निक (रहीमनगर) चौराहा से नीरा नर्सिंग होम की नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात हीवेट पालिटेक्निक (रहीमनगर) चौराहा, वायरलेस चौराहा, गोल मार्केट, बादशाहनगर, निशातगंज, सिकन्दरबाग होते हुये अपने गन्तब्य को जा सकेंगे। आईटी चौराहे से बड़े वाहन विवेकानन्द पॉलीटेक्निक निराला नगर ओवरब्रीज से अलीगंज होते हुए कपूरथला की ओर नहीं जा सकेंगे।

सहारा टावर तिराहे से अलीगंज की ओर से आने वाला सामान्य यातायात कपूरथला चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा। बल्कि यह यातायात सहारा टावर तिराहे से दाहिने 50 मीटर चलने के उपरान्त बायें सहारा टावर के पीछे से साईं मन्दिर तिराहा से दाहिने निरालानगर ओवरब्रिज होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top