रायबरेली : NTPC प्लांट में ब्वॉयलर फटा, 21की मौत, लगभग 70 से ज्यादा मजदूर झुलसे

रायबरेली : NTPC प्लांट में ब्वॉयलर फटा, 21की मौत, लगभग 70 से ज्यादा मजदूर झुलसेघटनास्थल के बाहर लगी भीड़।

रायबरेली। लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली के ऊंचाहार में एक बहुत बड़ा हादसा हुआ है। रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन एनटीपीसी के प्लांट में ब्वायलर के पाइप फटने से 21 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 70 से ज्यादा मजदूर झुलस गए हैं। हादसे के बाद भीषण आग लग गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा और घायलों को मुफ्त इलाज का घोषणा की है।

घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त प्लांट में 150 के करीब मजदूर काम कर रहे थे। जहां यह हादसा हुआ वहां 500 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है।

फिलहाल प्लांट में किसी भी बाहरी को प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। सीआईएसएफ ने पूरे प्लांट को अपने घेरे में ले लिया है। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। हालांकि अभी तक एनटीपीसी और जिला प्रशासन ने अभी मृतकों के आंकड़ों की पुष्टि नहीं की है।

वहीं इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ने आदेश दिया है कि सभी घायलों का ईलाज SGPGI में किया जाए और घायलों का इलाज प्रदेश सरकार वहन करेगी। रायबरेली के डीएम समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश भी दिए गए हैं। प्रमुख सचिव गृह को बचाव व राहत कार्य हेतु हर संभव मदद के निर्देश जारी किए गए हैं।

गंभीर रूप से झुलसे मजदूरों को लखनऊ के सिविल अस्पताल में कराया गया एडमिट।

एनटीपीसी में बड़े हादसे को लेकर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि घायलों के उपचार की व्यवस्था में जुटे है। राहत बचाव कार्य में शासन-प्रशासन जुटा हुआ है। उन्होंने कहा कि घायलों के प्रति हमारी संवेदना है, टीमें अपना काम कर रही है। श्रीकांत शर्मा ने कहा कि एनटीपीसी में हादसा एक बड़ी दुर्घटना है। वहीं अस्पताल में भर्ती मजदूराें से मिलने के लिए मंत्रियों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। मेडिकल कालेज में मजदूरों से मिलने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंच गए थे।

झुलसे मजदूरों से हाल पूछते शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top