गोरखपुर मेडिकल कालेज के दो और डॉक्टर सस्पेंड 

गोरखपुर मेडिकल कालेज के दो और डॉक्टर सस्पेंड गोरखपुर मामले में दाे डॉक्टर और सस्पेंड हुए।

गोरखपुर (भाषा)। बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत के मामले में इंसेफलाइटिस वार्ड के इंचार्ज डाक्टर कफील समेत दो चिकित्सकों को निलंबित कर दिया गया है। मेडिकल कालेज के प्राचार्य डाॅ पी के सिंह ने बताया कि 100 बिस्तरों के एइएस वार्ड के इंचार्ज डाॅ कफील और एनेस्थीसिया विभाग के इंचार्ज डा संतोष को सरकार की सिफारिश के बाद निलंबित कर दिया गया है।

10 और 11 अगस्त को बच्चों की मौत के बाद इन दोंनो को मिलाकर अब तक मेडिकल कालेज में सात डाक्टरों और कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है। डाॅ सिंह ने बताया कि इन दो लोगों के अलावा प्राचार्य डाॅ आर के मिश्रा, अस्पताल के तीन कर्मचारी और एक फार्मेसिस्ट को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। इसी सप्ताह नौ लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। इसमें डाॅ कफील, पूर्व प्राचार्य डाॅ राजीव मिश्रा, उनकी पत्नी डॉ पूर्णिमा तथा गैस आपूर्ति करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स के लोग भी शामिल थे।

मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में गठित जांच समिति ने मेडिकल कालेज के पूर्व प्राचार्य, एनेस्थीसिया के इंचार्ज डाॅ सतीश, एइएस इंचार्ज कफील तथा पुष्पा सेल्स के लोगो के खिलाफ आपराधिक कार्वाई की सिफारिश की थी। बच्चों की मौत के बाद डाॅ कफील को एइएस के नोडल आफिसर के पद से हटा दिया गया था।

ये भी पढ़ें:मेडिकल कॉलेज प्रकरण: गोरखपुर में होगी मुकदमे की जांच

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top