नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बनाई नई पार्टी, पूर्व पार्टी की मुखिया से बताया जान का खतरा  

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   28 May 2017 8:58 AM GMT

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बनाई नई पार्टी, पूर्व पार्टी की मुखिया से बताया जान का खतरा  नसीमुद्दीन सिद्दीकी।

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी से निष्काषित नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने नई पार्टी की घोषणा की है। उन्होंने अपनी और अपने परिवार के लोगों की जान का खतरा मायावती से बताया है। इस संबंध में वो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले और उन्होंने अपने लिए जेड श्रेणी सुरक्षा की मांग की।

पार्टी का नाम 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा' रखा गया है। इसके संयोजक नसीमुद्दीन ही होंगे। यहां शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया कि सिद्दीकी और उनके समर्थकों ने एक बैठक के बाद कहा, "राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा समाज को एक नया राजनीतिक विकल्प देने का काम करेगा। यह मोर्चा समाज में सदभाव, भाईचारा तथा सभी वर्गो को राजनीतिक, सामाजिक भागीदारी सुनिश्चित करेंगा।"

मुख्यमंत्र योगी से की जेड श्रेणी सुरक्षा की मांग

नसीमुद्दीन ने कहा, 'मुझे ऐसी सूचना मिली है कि मायावती के आपराधिक गिरोह के लोग सक्रिय हो गए हैं और मेरे ऊपर हमला कर सकते हैं। मुख्यमंत्री तो पूरे प्रदेश के होते हैं इसलिये मैं मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि वह मेरे और मेरे परिवार की सुरक्षा का इंतजाम करें और मुझे पहले जो जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली थी उसे फिर से मेरी सुरक्षा के लिये दिया जाये।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सब कुछ आप से ही सीखा

नसीमुद्दीन ने मायावती द्वारा उन्हें 'टैपिंग ब्लैकमेलर' कहे जाने पर कहा था कि यह टैपिंग का काम हमने मायावती से ही सीखा है। आपने (मायावती) बसपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को ब्लैकमेल कर उनका मानसिक उत्पीड़न किया और बाद में उन्हें पार्टी से भी निकाल दिया। आप (मायावती) मानवता के लिये कलंक है।

पार्टी का मुस्लिम चेहरा रहे नसीमुद्दीन

नसीमुद्दीन सिद्दीकी बहुजन समाज पार्टी का सबसे बड़ा मुस्लिम चेहरा रहे हैं। बसपा की स्थापना के चार साल बाद ही 1988 में वो पार्टी से जुड़ गए थे। इसके बाद 1995 में मायावती की सरकार बनने पर वो कैबिनेट मंत्री बने।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top