बुमराह की नो बॉल का कुछ इस तरह ‘फायदा’ उठा रही उत्तर प्रदेश पुलिस

बुमराह की नो बॉल का कुछ इस तरह ‘फायदा’ उठा रही उत्तर प्रदेश पुलिसट्रैफिक नियमों में जागरूकता के लिए लगाया गया पोस्टर।

लखनऊ। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भले ही तेज गेंदबाद जसप्रीत बुमराह की नो बॉल से टीम इंडिया को भारी नुकसान झेलना पड़ गया, लेकिन यूपी पुलिस अब बुमराह के इसी गलती का फायदा उठाकर लोगों को जागरूक करने के काम में जुटी है। जो अपने आप में चर्चा का विषय है।

यूपी की राजधानी लखनऊ सेंट्रल जोन के आईजीपी (पीएसी) ए सतीश गणेश ने अपने ट्विटर अकाउंट से जसप्रीत बुमराह की नो बॉल वाली तस्वीर शेयर की है। तस्वीर को शेयर करते हुए गणेश ने लिखा, 'कभी-कभी लाइन क्रॉस करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है। ट्रैफिक क्रॉसिंग पर जेब्रा लाइन का सम्मान कीजिए।'

आपको बता दें कि जिस तस्वीर को ए सतीश गणेश ने ट्वीट किया है वह तस्वीर सबसे पहले जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया था। जागरुकता के लिए जयपुर पुलिस की इस अनोखी पहल की काफी सराहना की गई थी।

इसी नो बॉल से बदला था मैच का रुख

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की इसी नो बॉल ने मैच के रिजल्ट को बदल कर रख दिया था। क्योंकि इसी बॉल पर पाकिस्तान टीम की ओर से शानदार शतक लगाने वाले बल्लेबाज फखर जमान आउट हो गए थे और तब वह मात्र 3 रन पर खेल रहे थे। बुमराह ने उन्हें तीसरे ओवर की पहली गेंद पर विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया था। लेकिन अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया था क्योंकि बुमराह का पांव लाइन से आगे निकल गया था। इस जीवनदान के बाद फखर ने मैच में 114 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 338 रनों का विशाल स्कोर बनाया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top