गोरखपुर मेडिकल कालेज हादसे के लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार : कांग्रेस  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   12 Aug 2017 3:55 PM GMT

गोरखपुर मेडिकल कालेज हादसे के लिए प्रदेश सरकार  जिम्मेदार : कांग्रेस  बाबा राघव दास मेडिकल कालेज गोरखपुर में पीड़ित महिला।

गोरखपुर/लखनऊ (भाषा)। कांग्रेस पार्टी ने आज कहा कि बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में 30 बच्चों की दुखद मौत राज्य सरकार की लापरवाही की वजह से हुई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर तथा अन्य पार्टी नेताओं ने आज अस्पताल का दौरा किया तथा रोगियों और उनके परिजनों से उनका हाल चाल पूछा। बाद में पत्रकारों से बातचीत में आजाद ने कहा ' 'यह दुखद घटना राज्य सरकार की लापरवाही की वजह से हुई और हम इसके लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते है, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री तथा स्वास्थ्य सचिव को तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए, इस घटना में डाक्टरों का कोई कसूर नही है।' '

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने आज कहा है कि गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में 30 बच्चों की मौत की दुखद घटना में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ' 'गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में हुई इस दुखद घटना में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ निश्चित ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी।' '

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अधिकारिक ट्विटर एकाउंट से आज ट्वीट किया गया कि मुख्यमंत्री ने मामले की गहन जांच कर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

इस बीच उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन के साथ गोरखपुर जाने से पहले यहां कहा कि मेडिकल कालेज के डाक्टरों और अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को नौ जुलाई और नौ अगस्त के उनके दौरे पर आक्सीजन की कमी के बारे में नहीं बताया था और न ही ऐसी कोई जानकारी दी थी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री को भी इस बारे में कुछ नहीं बताया गया था, इन बातों को ध्यान में रखते हुए जांच के पश्चात दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि ' 'मुख्यमंत्री इस सारे मामले पर गहरी नजर रखे हुए हैं, हम सभी पहलुओं की जांच के बाद ऊचित कार्वाई करेंगे।' '

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top