दिल्ली में बैठे युवराज, लखनऊ में बैठे शहजादे स्वच्छता अभियान के महत्व को नहीं समझ पाएंगें : योगी आदित्यनाथ 

दिल्ली में बैठे युवराज, लखनऊ में बैठे शहजादे स्वच्छता अभियान के महत्व को नहीं समझ पाएंगें : योगी आदित्यनाथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

गोरखपुर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आज निशाना साधते हुए कहा कि ' 'दिल्ली में बैठे युवराज ' ' को गोरखपुर को ' 'एक पिकनिक स्पॉट ' ' बनाने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 71 बच्चों की मौत के बाद प्राणघातक इंसेफेलाइटिस से निपटने के लिए जिले में सफाई अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को भी निशाने पर लिया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गोरखपुर दौरे से कुछ घंटे पहले शनिवार को कहा कि विपक्षी गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट नहीं बनाएं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से 'स्वच्छ उत्तर प्रदेश, स्वस्थ उत्तर प्रदेश' अभियान की शुरुआत भी की।

उन्होंने राहुल गांधी को 'युवराज' और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को 'शहजादा' संबोधित करते हुए कहा कि इन लोगों के गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट बनाने के प्रयासों से प्रदेश की जनता खफा है। योगी ने कहा कि राज्य के लोग, विशेष रूप से गोरखपुर के लोग यह नहीं होने देंगे।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

योगी ने अंधियारीबाग दलित बस्ती में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और स्वच्छता अभियान पर जोर दिया। योगी ने कहा, "ज्यादा से ज्यादा लोग स्वच्छता अभियान से जुड़ें। गंदगी को दूर करके ही आप बीमारी से बच सकते हैं। गंदगी दूर होगी तो इंसेफेलाइटिस भी खत्म हो जाएगा।"

योगी आदित्यनाथ ने बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने के संबंध में भ्रष्टाचार का जिक्र किए बगैर कहा कि बीते 12 से 13 वर्षों से प्रदेश में काबिज रही सरकारों ने अपने स्वार्थ के लिए प्रदेश की संस्थाओं को नष्ट कर दिया।

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी गोरखपुर दौरे पर हैं। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कुछ दिन पहले कथित तौर पर ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो पाने के कारण इंसेफेलाइटिस से पीड़ित 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई।

Share it
Top