अंबेडकर जयंती के मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा, महापुरुषों के नाम पर बंद हो सरकारी छुट्टियां

अंबेडकर जयंती के मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा, महापुरुषों के नाम पर बंद हो सरकारी छुट्टियांयोगी ने कहा कि मोदी ने अंबेडकर के मिशन को आगे बढ़ाया है

लखनऊ। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती के मौके यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महापुरुषों के नाम पर सरकारी छुट्टियां बंद करने का आदेश दिया।

अंबेडकर जयंती के एक कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘महापुरुषों के नाम पर सरकारी छुट्टियां बंद होनी चाहिए। स्कूलों में महापुरुषों पर दो घंटे कार्यक्रम कराने चाहिए। इसके बाद योगी ने कहा कि मोदी ने अंबेडकर के मिशन को आगे बढ़ाया है। अब भारतीय जनता पार्टी दलित छात्रों के लिए स्कॉलरशिप की तैयारी कर रही है। इसी के साथ योगी ने 2022 तक हर दलित के पास घर होने का दावा किया।

इससे पहले डिप्टी सीएम व शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने भी स्कूलों में अनावश्यक छुट्टियों पर आपत्ति जताई थी और कहा था कि यूपी के स्कूलों में शिक्षा का स्तर बेहतर करने के लिए अब स्कूलों में साल में कम से कम 220 दिन पढ़ाई अनिवार्य की जाएगी। इसके अलावा दिनेश शर्मा ने सरकारी स्कूलों में पहली कक्षा से ही अंग्रेजी भाषा की पढ़ाई अनिवार्य बताई थी।

Share it
Top