हादसे को दावत दे रहा हाईवोल्टेज तार, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

हादसे को दावत दे रहा हाईवोल्टेज तार, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसाक्षेत्र में जर्जर विद्युत तार दुघर्टना को दावत दे रहे हैं।

सुशील सिंह, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

सुल्तानपुर। क्षेत्र में जर्जर विद्युत तार दुघर्टना को दावत दे रहे हैं। यहां तक की स्कूल के पास से 11 हजार वोल्टेज का तार जमीन के बिल्कुल पास से गुजर रहा है। इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

सुल्तानपुर से लगभग 25 किमी. दूर नरेन्द्रपुर में 33/11 विद्युत वितरण खण्ड है। इस विद्युत वितरण खंड से लाइन की यह हाल है कि कस्तूरबा विदयालय के पास स्थित तालाब के ऊपर से बिजली का हाईवोल्टेज तार गया है।

गाँव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

तालाब के ऊपर गया तार करीब दो साल से झुक गया है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। गाँव के झिनकू बताते हैं, “कई साल से तार गिरा हुआ है। बिजली विभाग ने इस पर कभी भी ध्यान नहीं दिया। अब हम लोग इस तालाब में अपने जानवर भी नहीं छोड़ते हैं कि कहीं जानवरों को करंट न लग जाए।

नरेन्द्रपुर के किसान राकेश सिंह ने बताया, “कई साल से खंभा लटका हुआ है। इस गांव में आज पूरी सप्लाई इसी लटकते खंभे से हो रही है।" इस बारे में नरेन्द्रपुर के पूर्व प्रधान देवी प्रसाद सिंह ने बताया, “कई बार शिकायत के बाद भी नहीं ठीक किया गया। खंभा अब तो और भी टेढ़ा हो गया है। बरसात में हमेशा खतरा बना रहता है।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top