अब इलाहाबाद के मदरा घाट में भी पलटी नाव, तीन की मौत, 14 लापता 

Op singh parihaarOp singh parihaar   7 Oct 2017 11:40 PM GMT

अब इलाहाबाद के मदरा घाट में भी पलटी नाव, तीन की मौत, 14 लापता बहराइच के रामगाँव इलाके में शनिवार सुबह नाव पलटने से छह लोगों की मौत के बाद बिलखते परिजन। फोटो: एजेंसी

गाँव कनेक्शन, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

इलाहाबाद। बहराइच की सरयू नदी में शनिवार सुबह ही नाव पलटने से 6 लोगों की मौत हो जाने के बाद इलाहाबाद में शाम को मदरा घाट पर नाव डूब जाने से तीन लोगों की मौत हो गई है। अभी भी नाव में सवार 14 लोग लापता हैं।

इलाहाबाद के मेजा ब्लॉक के मदरा घाट पर शनिवार देर शाम एक ही नाव में क्षमता से अधिक 17 लोग सवार थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक, नाव में दोपहिया वाहन भी लादे गए थे। नदी पार करते समय नाव संतुलन खो बैठी और नाव पर सवार लोग इधर-उधर होने लगे। घबराहट की वजह से कुछ लोग नाव से कूदने लगे, जिस वजह से नाविक भी संतुलन खो बैठा। मेजा ब्लाक प्रतिनिधि के मुताबिक, मदरा घाट के आस पास के गाँवों के ग्रामीण देर शाम बाजार से वापस आ रहे थे, उसी वक्त घटना हुई। प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, अब तक 10 मृत लोगों को निकाला गया है, जबकि सात लोग लापता है।

अभी तक तीन लोगों की लाश मिली है,नाव पर कुल 17 लोग सवार थे। अन्य की तलाश की जा रही है। ओवर लोडिंग की वजह से नाव हादसा हुआ है। पानी से अभी तक 2 बाइक और 1 साईकल निकाली गयी है। रेस्क्यू अभी जारी है।
शिव सागर पांडेय, एसओ, मेजा।

नहीं चेता प्रशासन

मेजा ब्लाक के कई घाटों पर क्षमता से अधिक सवारी बैठने और उससे होने सम्भावित दुर्घटना को लेकर गाँव कनेक्शन ने दो माह पहले खबर प्रकाशित की थी, जिसमें एसडीएम की ओर से इस पर रोक लगाने की बात की गई थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, जिससे दुर्घटना में 10 लोगो ने अपनी जान गवा बैठे।

मुख्यमंत्री ने दो-दो लाख रुपए की दी सहायता राशि

वहीं बहराइच के रामगाँव इलाके में सरयू नदी में शनिवार सुबह ही एक नाव पलटने से दो बच्चों सहित नौ लोग डूब गए, इनमें से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन तैर कर सुरक्षित बाहर निकल आये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में छह लोगों के मारे जाने पर शोक जताते हुए उनके निकट परिजन को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top