बस स्टाप पर मिलेगी वाईफाई की सुविधा

Shrivats AwasthiShrivats Awasthi   6 April 2017 6:32 PM GMT

बस स्टाप पर मिलेगी वाईफाई की सुविधाप्रतीकात्मक फ़ोटो

स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

उन्नाव। परिवहन विभाग ने यात्रियों के लिए सुविधाओं का ग्राफ बढ़ाने का फैसला लिया है। जिसके तहत अब यात्रियों को रोडवेज की साधारण बसों में भी बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।

रोडवेज बसों से सफर करने वाले यात्रियों को बस स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा मिलने के साथ ही यात्रियों को एक खास एेप के जरिए ट्रेन की तरह ही रोडवेज बस की लोकेशन भी पल पल मिल सकेगी। यही नहीं परिवहन विभाग ने मिनी बसों के जरिए ही प्रत्येक गाँव को शहर से भी जोड़ने की योजना बनाई है। जिसके तहत अब परिहवन विभाग की मिनी बसें गाँव तक सफर तय करेंगी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

परिवहन विभाग के अधिकारियों की माने तो रोडवेज बसों में परिवहन निगम प्रबंधन ने रेलवे की तर्ज पर बसों की लोकेशन ऑनलाइन उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। यात्रियों को समय से बस की लोकेशन मिल सके इसके लिए मोबाइल एप विकसित किया जा रहा है। जिसके तहत ट्राईमैक्स व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम ने मोबाइल एेप पर काम भी शुरू कर दिया है।

साथ ही रोडवेज बस से सफर करने वाले यात्रियों को कई बार बस की लेट लतीफी की वजह से बस स्टेशन पर घंटों बैठने को मजबूर होना पड़ता है। अधिकारियों का कहना है कि परिवहन विभाग की योजना है कि वह मिनी बस योजना के जरिए जिले के प्रत्येक गाँव को कवर करने का प्रयास करेंगी। जिससे ग्रामीणों को लाभ मिल सकेगा। एआरएम गौरव वर्मा ने बताया कि इन सुविधाओं पर काम तेजी से किया जा रहा है। जल्द ही यात्रियों को इन सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top