योगी-राजनाथ ने किया लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन, कल से सफर कर सकेंगे आम लोग

Karan Pal SinghKaran Pal Singh   5 Sep 2017 3:11 PM GMT

योगी-राजनाथ ने किया लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन, कल से सफर कर सकेंगे आम लोगमेट्रो को हरी झंडी दिखाते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री राजनाथ सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को मेट्रो की शुरुआत हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल राम नाइक की उपस्थिति में इसकी शुरुआत की गई। लखनऊ मेट्रो 6 सितंबर से आम लोगों के लिए शुरू हो जाएगी।

उद्घाटन के दौरान सीएम योगी ने कहा कि समय पर योजना का पूरा होना काफी बड़ी बात है। मेट्रो की शुरुआत सीमित समय पर पूरा करने पर श्रीधरन जी और उनकी पूरी टीम को बधाई। उन्होंने कहा कि लोगों को इसमें सफर करने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा, बुधवार से ही लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

योगी ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के कई शहरों में मेट्रो चलवाने की योजना पर काम कर रही है। अब अलग-अलग मेट्रो कॉर्पोरेशन के तहत काम ना होकर बल्कि राज्य में एक ही यूपी मेट्रो कॉर्पोरेशन की शुरुआत करेंगे। मैं चाहूंगा कि श्रीधरन जी उस कॉर्पोरेशन के प्रधान सलाहकार बनें।

अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित ये मेट्रो: राजनाथ सिंह

लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह लखनऊ मेट्रो को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी जी को समर्पित करते हैं। उन्होंने कहा कि अब लखनऊ शहर नवाबों के साथ-साथ मेट्रो शहर के रूप में भी जाना जाएगा। जिस भी शहर में मेट्रो चलती है, वहां विकास के द्वार खुल जाते हैं। उन्होंने कहा कि मेट्रोमैन श्री ई श्रीधरन जी का लखनऊ के सांसद होने के नाते में व्यक्तिगत रूप से स्वागत करता हूं। किसी भी शहर के इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में भविष्य को ध्यान में रखकर प्लानिंग करनी चाहिए। राजनाथ ने कहा कि लखनऊ के चारों ओर 104 किलोमीटर की रिंग रोड बनाई जाएगी और मुझे खुशी है कि इसका काम शुरू हो चुका है।

ये भी पढ़ें:- यूपी की राजधानी लखनऊ को आज से मिल रही मेट्रो की सौगात, जानिए क्या हैं खास फीचर्स

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top