लखनऊ मेट्रो को बेस्ट अर्बन मॉस ट्रांजिट परियोजना के लिए स्पेशल अवार्ड

लखनऊ मेट्रो को बेस्ट अर्बन मॉस ट्रांजिट परियोजना के लिए स्पेशल अवार्डलखनऊ मेट्रो।

लखनऊ (आईएएनएस/आईपीएन)। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) को सोमवार को 10वीं अर्बन मोबैलिटी इंडिया कॉन्फ्रेंस व एक्जीबीसन के समापन सत्र के दौरान 'बेस्ट अर्बन मॉस ट्रांजिट प्रोजेक्ट' की श्रेणी के तहत लखनऊ मेट्रो रेल प्रोजेक्ट फेज वन-ए (नार्थ-साउथ कारिडोर) के लिए स्पेशल अवार्ड से सम्मानित किया गया।

सम्मेलन का आयोजन हैदराबाद, इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर, हैदराबाद (तेंलगाना) में किया गया। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक कुमार केशव को यह पुरस्कार के. तारक रामा राव, मंत्री आईटी ई और सी और नगरपालिक प्रशासन और शहरी विकास, तेलंगाना सरकार और दुर्गाशंकर मिश्रा, सेक्रेटरी, आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा दिया गया।

इस परियोजना को भारत में एकमात्र मेट्रो प्रणाली के रूप में पुरस्कार के लिए चुना गया है, जो तय समय के भीतर वर्तमान ऑपरेशनल (संचालन) फेज को पूरा किया है और जो रोलिंग स्टॉक और सिगनलिंग इनवेटिब कांट्रैक्टींग मैकेनिजम से लैस है जो समय से पूर्व काम को पूर्ण करने में सहायक है।

लखनऊ मेट्रो के नार्थ-साउथ कारिडोर फेज वन-ए के 8.5 किलोमीटर प्राथमिक खंड का शुभारंभ 5 सितम्बर को हुआ, जिसने तीन साल से भी कम समय में पूरा होने का रिकार्ड अपने नाम किया है।

लखनऊ मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा, "मैं मंत्री जी द्वारा इस तरह का विशिष्ट सम्मान प्राप्त करने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस तरह के पुरस्कारों से मुझे और अधिक काम करने और आगे भी मेट्रो परियोजना को बहुत ही समयबद्ध तरीके से पूरा करने की प्रेरणा मिलती है।"

केशव ने कहा, "मुझे खुशी है कि लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना को पूरा करने की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता और समर्पण सभी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परिलक्षित हो रही है। यह एक महान टीम के काम का नतीजा है, जिससे लखनऊ मेट्रो का देश में मेट्रो परियोजना निष्पादन के क्षेत्र में इस तरह का एक मील का पत्थर हासिल करने के लिए नेतृत्व प्रदान किया है।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top